मंडलायुक्त ने नवीन कृषि मंडी परतावल का औचक निरीक्षण किया

0
52
Advertisement
Advertisement

महराजगंज। मंडलायुक्त जयंत नार्लीकर ने आज दिन शुक्रवार को दोपहर अचानक परतावल नवीन कृषि मंडी का निरीक्षण किया।

उन्होंने वहां हॉट शाखा केंद्र के प्रभारी राकेश त्रिपाठी से अधिक से अधिक किसानों के धान तौल कराने का निर्देश दिया।

इसके बाद एफसीआई शाखा पर धान तौल का जायजा लिया। वहाँ बीते 1 हफ्तों से धान क्रय केन्द्र बन्द होने पर केन्द्र प्रभारी को कड़ी फटकार लगाया।

Advertisement

इस अवसर पर उन्होंने केन्द्र प्रभारियों से कहा कि किसानों के लिए टोकन की व्यवस्था उपलब्ध करा कर प्राथमिकता देते हुए व्यवस्था की जाए जिससे किसानों को दिक्कत ना हो।

वही इस अवसर पर किसानों ने कमिश्नर से कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में धान क्रय केंद्रों पर धान की खरीद नहीं हो रही है। इस कारण से परतावल नवीन कृषि मंडी के क्रय केंद्रों पर भीड़ लग रही है।

Advertisement

किसानों की यह समस्या सुनने के बाद कमीश्नर ने एसडीएम सदर तेजा साईं सीलम से अहिरौली बेलवा के धान क्रय केन्द्र को परतावल मण्डी परिसर में लगवाने का निर्देश दिया साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों के क्रय केंद्रों का प्रतिदिन निरीक्षण करने को कहा।

इसके बाद मंडलायुक्त ने परतावल ब्लॉक परिसर में होने वाले एमएलसी चुनाव के जगह का निरीक्षण किया तथा एसडीएम तेजा साईं सीलम और बीडीओ पवीण शुक्ला को शान्तिपूर्वक चुनाव संपन्न कराने के लिए निर्देश दिया।

इस एसडीएम तेजा साईं सीलम, डिप्टी आरएमओ अखिलेश कुमार सिंह, एसएमआई राकेश त्रिपाठी, बीडीओ प्रवीण शुक्ला, पंचायत सचिव सुधीर सिंह मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement