महराजगंज: पॉजिटिव केस मिलने से जिला अस्पताल का आईसीयू वार्ड सील, पांच डॉक्टर क़वारन्टीन

496

महराजगंज। जिला अस्पताल के आईसीयू वार्ड में भर्ती छह माह की बच्ची के साथ आया बच्ची का पिता निकला कोरोना पॉजिटिव। आनन – फानन में अस्पताल प्रशासन ने आईसीयू वार्ड को खाली कराकर उसे सील कर दिया।

Advertisement

अस्पताल परिसर को सैनिटाइज किया गया। संक्रमित के संपर्क में आने वालों का पता लगाया जा रहा है। पांच डॉक्टर और कुछ अन्य मेडिकल कर्मियों को क्वारंटीन कर दिया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक सदर क्षेत्र के बड़हरामीर का निवासी कुछ दिन पहले बेंगलुरु से फरेंदा पहुंचा था। वहां थर्मल स्क्रीनिंग में सामान्य मिलने पर उसे होम क्वारंटीन के लिए भेज दिया गया।

बीते छह जून को उसक पहला नमूना जांच रिपोर्ट सामान्य मिलने पर घर से बाहर निकल लोगों से मिलने – जुलने लगा। सात दिन बाद 14 जून को दूसरा नमूना जांच के लिए भेजा गया।

वही बीते बुधवार की शाम को इसकी छह माह की बेटी को झटका आने लगा। तो अपनी बेटी तथा पत्नी के साथ वह जिला अस्पताल पहुंचा। इमरजेंसी वार्ड के डॉक्टर ने देखने के बाद उसकी बेटी को आईसीयू वार्ड में भर्ती कर दिया। इसी बीच बुधवार की देर रात मिली जांच रिपोर्ट में वह कोरोना संक्रमित मिला।

जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ . एके रॉय ने बताया कि आईसीयू वार्ड को दो दिनों के लिए सील कर दिया गया है। पांच मेडिकल स्टाफ क्वारंटीन हो गए हैं।