गोरखपुर: लव जेहाद मामले में अगवा युवती बरामद, कर्नाटक से गिरफ्तार हुआ आरोपी युवक

0
50

गोरखपुर। जिले के पहले लव जिहाद मामले में पुलिस ने मामले में कर्नाटक से आरोपी एक मुस्लिम युवक को गिरफ्तार किया है। साथ ही अगवा की गयी युवती को भी सुरक्षित बरामद किया है। 

Advertisement

मामला चिलुआताल थाना के स्पोर्टस कालेज के पास का है, जहां चिलुआताल थाने में लव जिहाद का पहला केस दर्ज किया गया था। सेवानिवृत्त सैनिक पिता ने अपनी बेटी के लापता होने पर कर्नाटक के रहने वाले एक मुस्लिम युवक के खिलाफ अपहरण व लव जिहाद का केस दर्ज कराया था।

अब कोर्ट में मजिस्ट्रेट के सामने पीड़ित युवती दवारा 164 के बयान के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी, क्योंकि युवती बालिग है। ऐसे में युवती के बयान के आधार पर ही पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।

Advertisement

जानकारी के लिए बता दें लव जिहाद और अपरहण के मामले में चिलुआताल पुलिस ने बीते 12 तारीख को एक केस दर्ज किया था। सेवानिवृत्त सैनिक पिता की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज किया था। साथ ही छात्रा की बरामदगी को लेकर पुलिस टीम कर्नाटक रवाना हुई थी। दिलचस्प है कि बीकॉम की छात्रा को बहला फुसला कर अपहरण करने के आरोप में केस दर्ज किया गया था।

पिता ने दी थी पुलिस को तहरीर


चिलुआताल पुलिस को दी तहरीर में सेवानिवृत्त शख्स ने लिखा है कि उनकी नाबालिग बेटी कॉलेज में पढ़ती है। चार जनवरी को बेटी को छोड़ने वह कॉलेज गए थे। शाम तक घर न लौटने पर परिवार के लोगों ने खोजबीन शुरू की लेकिन पता नहीं चला।

जिस पर पांच जनवरी को उन्होंने गुमशुदगी दर्ज कराई थी। तहरीर के आधार पर पुलिस ने अपहरण व उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश 2020 (लव जिहाद) के तहत युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement