UP में 6 मई तक लॉकडाउन बढ़ा, चुनाव खत्म होने के बाद लॉकडाउन का सिलसिला शुरू

0
62

जैसा कि ज्यादातर लोगों को पहले से ही आशंका थी चुनाव की तारीख खत्म होते ही लॉकडॉन का सिलसिला शुरू हो चुका है।

Advertisement

शनिवार, रविवार और सोमवार के वीकेंड लॉकडाउन के बाद आज योगी सरकार ने फैसला किया है कि इसे 2 दिन और बढ़ाया जाएगा यानी मंगलवार और बुधवार को भी रहेगा। यह लॉकडाउन गुरुवार की सुबह 7:00 बजे खुलेगा।

हालांकि प्रदेश में बढ़ते कोविड-19 संक्रमण की वजह से यह बेहद जरूरी है कि किसी भी तरह कठोर फैसले लेकर इस बढ़ते संक्रमण को रोका जाए लेकिन अब तक चुनाव की वजह से ऐसे फैसले लेने से सरकार हिचक रही थी लेकिन जैसे ही पंचायत चुनाव के साथ-साथ अन्य प्रदेशों के चुनाव संपन्न हुए हैं तो सरकार कठोर फैसले लेने से नहीं हिचक रही है।

Advertisement

बता दें कि इसके पहले शुक्रवार शाम आठ बजे से मंगलवार सुबह सात बजे तक लॉकडाउन घोषित किया गया था जो दो दिन के लिए और बढ़ा दिया गया है। ये आदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम-9 के साथ बैठक में दिए हैं।

अप्रैल को योगी सरकार ने प्रदेश में शुक्रवार शाम आठ बजे से मंगलवार सुबह सात बजे तक लॉकडाउन करने का निर्णय लिया था और आज तीन मई को दो दिनों के लिए और बढ़ा दिया है। जो कि दिखाता है कि यूपी में हालात कितने मुश्किल होते जा रहे हैं।

दरअसल, पिछले दिनों इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रदेश में कोरोना की स्थिति पर सुनवाई करते हुए दो दिनों के लॉकडाउन को नाकाफी बताते हुए चेताया था।

Advertisement

कोर्ट ने कहा था कि सरकार ने अपने विवेक के अनुसार संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए दो दिन का लॉकडाउन लगाया है साथ ही अन्य पाबंदियां भी लागू की हैं पर संक्रमण के नए मामलों को देखते हुए यह निरर्थक ही लग रहा है।

ये उपाय नाकाफी प्रतीत होते हैं। हाईकोर्ट ने लंबे लॉकडाउन को प्रदेश के लिए जरूरी बताया था। सरकार का यह फैसला हाईकोर्ट के आदेश की निगाह से ही देखा जा रहा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement