आधार कार्ड सेंटरों पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नन्द किशोर कलाल ने किया औचक निरीक्षण

0
33
Advertisement
Advertisement

ग्रामीणों द्वारा शिकायत करने पर आधार कार्ड बना रहे सेन्टरों पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नन्द किशोर कलाल ने किया औचक निरीक्षण।हर्रैया एसबीआई बैंक पर बन रहे आधार कार्ड सेन्टर पर उस समय अफरा-तफरी मच गयी जब अचानक सेन्टर का निरीक्षण करने पहुँचे ज्वाइंट मजिस्ट्रेट।

सेन्टर संचालक प्रदीप कुमार से ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने आधार के नामांकन व संशोधन के बारे मे जानकारी हासिल करने की कोशिश की लेकिन सेन्टर संचालक कुछ भी सटीक उत्तर नही दें पाया।ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नन्द किशोर कलाल ने नया आधार कार्ड व पुराने आधार कार्ड पर कितना सुविधा शुल्क लिया जा रहा है।

जब इसके बारे मे पूछा तो संचालक प्रदीप कुमार कोई भी उतर नही दे पायें।ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने सेन्टर पर आधार कार्ड बनवाने आयें ग्रामीणों से जब पूछा कि कितना पैसा लिया जाता है आधार कार्ड बनवाने का तो ग्रामीणों ने जबाब दिया कि साहब किसी से 50,या 100,और किसी 200,रूपये लिए जाते है।

Advertisement

ग्रामीणों की बात सुनकर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने सेन्टर संचालक को कडी फटकार लागते हुयें सुधर जाने की हिदायत दी और कहा की आधार कार्ड बनवाने के लिए जो भी सुविधा शुल्क लगता है उसका रेट लिस्ट सामने चस्पा करों।

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नन्द किशोर कलाल ने आधार कार्ड बनवाने मे धांधली करने वालो को सुधर जाने की चेतावनी दी,और ग्रामीणों से कहा की अब आप लोगो को परेशान नही होना पडेगा, यदि दोबारा शिकायत मिली तो संचालक पर कडी और कठोर कार्यवाही की जायेगी।

रिपोर्ट: दिलीप पांडेय

Advertisement
Advertisement