जम्मू-कश्मीर : सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर, 2 से 3 आतंकी घिरे

0
25

बारामूला जिले के सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर जारी है। सूत्रों के मुताबिक सुरक्षाबलों को मंगलवार की दोपहर में जानकारी मिली थी कि सोपोर के नाथीपोरा इलाके में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं।

Advertisement

जिसके बाद सेना, सीआरपीएफ और 22 राष्ट्रीय राइफल्स की संयुक्त टीम ने इलाके में घेराबंदी करके आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया।

इस दौरान सुरक्षाबलों ने छिपे हुए आतंकियों को सरेंडर करने का एक मौका भी दिया। लेकिन आतंकियों ने सरेंडर नहीं किया और सुरक्षाबलों के ऊपर फायरिंग शुरू कर दी।

Advertisement

जिसके बाद सुरक्षाबलों ने भी आतंकियों के खिलाफ जवाबी कार्रवाई में फायरिंग शुरू कर दी है। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक दोनों तरफ से फायरिंग जारी है।

कश्मीर संभाग के आईजी विजय कुमार ने बताया कि एनकाउंटर में बीते मार्च महीने में सोपोर में पार्षदों समेत एक पुलिसकर्मी की हत्या करने वाला विदेशी आतंकी भी घिरा हुआ है।

सुरक्षाबलों की टीम ने सभी निकासी के रास्ते को सील कर दिया है। हालांकि अभी तक इस एनकाउंटर में किसी आतंकी के मारे जाने की कोई जानकारी नहीं है। दोनों तरफ से रूक-रूककर फायरिंग जारी है।

Advertisement

बता दें कि बीते मार्च महीने में होली के दिन बारामूला जिले के सोपोर में नगर निगम ऑफिस में पार्षदों की बैठक जारी थी।

तभी अज्ञात आतंकियों ने ऑफिस में अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। जिसमें 1 पुलिसकर्मी शफाकत अहमद समेत निगम पार्षद रियाज अहमद की भी मौत हो गई थी।

Advertisement

वहीं हमले में निगम पार्षद शम्स-उद-दीन पीर घायल हुए थे, जिनकी अगले दिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी।

आईजी विजय कुमार ने बताया कि उस हमले में शामिल आतंकी आज यानी मंगलवार को नाथीपोरा एनकाउंटर में घिरा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement