CM Yogi सोमवार को हाईटेक गोरखनाथ थाना भवन का करेंगे लोकार्पण

1248

गोरखपुर, 1 जुलाई। गुरु पूर्णिमा पर केंद्रित गोरखपुर दौरे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सेवा और संस्कृति की डोर को मजबूत करेंगे। गोरखपुर दौरे पर वह रेल डाक सेवा के नवीन भवन, प्रदेश के अत्याधुनिक व हाईटेक थानों में से एक गोरखनाथ थाना व एम्स थाना भवन का लोकार्पण कर नागरिक सेवाओं के सुदृढ़ीकरण की सौगात देंगे तो गुरु पूर्णिमा पर्व के आयोजन व गुर गोरक्षनाथ महोत्सव में सम्मिलित होकर सांस्कृतिक परंपरा को आगे बढ़ाएंगे।

Advertisement

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आगमन रविवार (2 जुलाई) को दोपहर बाद होना है। रविवार अपराह्न वह शाहपुर थाने के समीप नवनिर्मित रेल डाक सेवा जी डिवीजन, एल 2-पीएच के भवन का लोकार्पण करेंगे। लोकार्पण समारोह का आयोजन पोस्टल विभाग की तरफ से किया जा रहा है।

सीएम योगी सोमवार (3 जुलाई) को गुरु पूर्णिमा के पावन पर्व पर सुबह पांच बजे से 12 बजे तक गोरखनाथ मंदिर में आयोजित गुरु पूजन, आरती, भजन-कीर्तन, सामूहिक भोज के कार्यक्रम में बतौर गोरक्षपीठाधीश्वर सम्मिलित होंगे। इस दौरान वह नाथपंथ के प्रवर्तक गुरु गोरक्षनाथ, अपने दादागुरु ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ, अपने गुरुदेव ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ समेत नाथ पंथ के सभी मनीषियों का पूजन करने के साथ ही अपने शिष्यों को आशीर्वाद देंगे।

सोमवार को अपराह्न तीन बजे से मुख्यमंत्री सबसे अत्याधुनिक व हाईटेक थाने के रूप में विकसित किए गए गोरखनाथ थाना के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण करेंगे। गोरखनाथ थाना परिसर से ही सीएम योगी एम्स थाना का भी लोकार्पण करेंगे। गोरखनाथ थाना भवन 17 करोड़ 10 लाख तथा एम्स थाना भवन 5 करोड़ 41 लाख रुपये की लागत से बना है।

सोमवार को ही सायंकाल सीएम योगी राप्ती नदी के गोरक्षनाथ घाट पर सुप्रसिद्ध भजन गायक अनूप जलोटा के संरक्षण वाली ओमकारम संस्था की तरफ से आयोजित गुरु गोरक्षनाथ महोत्सव में सम्मिलित होंगे। इस महोत्सव में अनूप जलोटा के साथ ही रामायण सीरियल में प्रभु श्रीराम का किरदार निभाने वाले अभिनेता अरुण गोविल भी मौजूद रहेंगे।