गोरखपुर : चौथी बार भी बेटी पैदा हुई तो हैवानों ने बहु को बुरी तरह पीटा

0
139

सरकार की लाख कोशिशों के बाद भी लिंगभेद खत्म नहीं हो पा रहा है। आज भी हमारे समाज में कुछ ऐसे लोग मौजूद हैं लोग लड़के और लड़कियों मे भेद करते हैं।

Advertisement

ताजा ममाला गोरखपुर का ही है जहां गुलरिहा क्षेत्र के जंगल हरपुर गांव में एक महिला को लगातार चौथी बार बेटी पैदा होने पर उसके पति व ससुर ने नाराज होकर उसकी पिटाई कर दी। घटना की जानकारी पाकर बेटी के घरवाले पहुंचे।

इस दौरान पिता को भी आरोपियों ने पीटा दिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी पति को हिरासत में ले लिया है। वहीं पुलिस ने पीड़िता को उसके पिता के साथ मायके भिजवा दिया है।

Advertisement

महराजगंज जिले के श्यामदेउरवां क्षेत्र के सुभवल निवासी शंभूलाल अपनी बेटी इमिरिती की शादी 14 वर्ष पूर्व गुलरिहा थाना क्षेत्र के जंगल हरपुर निवासी राजकुमार से की थी। इमिरिती से चार बच्चियां पैदा हुई हैं।

रविवार को भटहट स्वास्थ्य केंद्र पर जब चौथी बेटी पैदा हुई तभी उसका पति व ससुर नाराज होकर उसे अस्पताल में ही छोड़कर चले गए। आशा बहू द्वारा उसे एम्बुलेंस से घर पहुंचाया गया।

पीड़िता का आरोप है कि शाम को शराब पीकर घर पहुंचे पति व ससुर ने उसकी पिटाई की। जानकारी पाकर जब उसके पिता पहुंचे तो उनकी बाइक में तोड़फोड़ कर उन्हें भी मारने के लिए दौड़ा लिया।

Advertisement

पीड़िता का कहना है कि ससुराल वाले उसे बेटियां पैदा होने का उलाहना देकर तरह-तरह की बातें करते हैं। इस संबन्ध में एसओ गुलरिहा विनोद कुमार अग्निहोत्री ने बताया कि मामले की जानकारी हुई है। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement