डॉ. रोहित गुप्ता द्वारा लगाया गया निःशुल्क चिकित्सा शिविर, बच्चों को जांचकर दिया दवाई

0
125

आजमगढ़। आजमगढ़ के तेज तर्रार और युवा डॉक्टर रोहित गुप्ता द्वारा नवजात शिशु एवं बच्चों के लिए निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। इस चिकित्सा शिविर में करीब 65 से ज्यादा बच्चों को देखा गया और बच्चों से जुड़ी बीमारी और उसके उपचार के बारे में बताया गया।

Advertisement

नवजात शिशु एवं बाल रोग विशेषज्ञ डॉ रोहित गुप्ता द्वारा निःशुल्क दवा का भी वितरण किया गया। आपको बता दें कि आजमगढ़ के हॉस्पिटल चाइल्ड केयर सेंटर बिलरियागंज में इस चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया था जिसमें दूर दराज से ग्रामीण बच्चों के साथ आये थे।

जांच के दौरान डॉ रोहित ने बच्चों के अभिभावकों को बीमारी से कैसे बचा जाएं इसकी जानकारी दी साथ ही साफ सफाई रखने की भी बात कही।

Advertisement

डॉ रोहित ने बातचीत में बताया कि शिविर में आये ज्यादातर बच्चों को मौसम में बदलाव की वजह से खांसी,बुखार की शिकायत थी, जांच के बाद अभिभावकों को निशुल्क दवा वितरण किया गया है साथ ही उन्हें बदलते मौसम के साथ सावधानी बरतने की सलाह दी गयी है।

डॉ रोहित ने बताया की निःशुल्क शिविर का आयोजन आगे भी जारी रहेगा जिससे गरीब जनमानस इसका लाभ उठा सके। इस चिकित्सा शिविर में रत्नेश्वर, श्रवण कुमार आदि लोगों का सहयोग रहा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement