पंचायत चुनाव लड़ने आए उद्यमी की पीट पीट कर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

0
84

आजमगढ़। पंचायत चुनाव के ऐलान के बाद अब चुनावी रंजिशों का दौर शुरू हो गया है। जीत के लिए कहीं तिकड़म लड़ाई जा रही है तो कहीं प्रत्याशी आमने सामने आ जा रहे हैं।

Advertisement

ऐसा ही कुछ हुआ आजमगढ़ के बरदह थाना क्षेत्र के सोनहरा गांव में जहां सोमवार रात करीब 8:00 बजे चुनावी रंजिश को लेकर 42 वर्षीय उद्यमी की दूसरे पक्षों के लोगों ने लाठी-डंडों से पीट कर हत्या कर दी।

घटना के बाद से गांव में पुलिस फोर्स तैनात है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

Advertisement

युवक 10 दिन पूर्व पंचायत चुनाव लड़ने के लिए अहमदाबाद सेे आया था। अहमदाबाद में उसका जींस पैंट का कपड़ा निर्माण की फैक्ट्री है।

बरदह थाना क्षेत्र के सुनहरा गांव निवासी 42 वर्षीय अनिल यादव पुत्र कन्हैया का गुजरात के अहमदाबाद में कपड़े का कारोबार है। वह पावर लूम फैक्ट्री लगाकर जींस का कपड़ा निर्माण करता है।

पंचायत चुनाव में प्रधानी लड़ने के लिए वह 10 दिन पूर्व घर आया था। होली के दिन सोमवार की रात गांव में ही कुछ लोगों से विवाद हो गया।

Advertisement

गांव में विवाद की बात सुनकर विपक्षियों से पूछताछ के लिए पहुंचे अनिल यादव को पहले से घात लगाकर घर में बैठे विपक्षियों ने दौड़ा-दौड़ा कर लाठी डंडे से पीट-पीटकर अधमरा कर दिया।

बाकी लोग जान बचाकर भाग गए। परिजनों और गांव के लोगों ने घायल अवस्था में अनिल को लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मार्टिनगंज पहुचे। डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

परिजन शव को लेकर घर चले आए। करीब रात 12:00 बजे 3 घंटे देरी से पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर थाने पर चली गई। गांव में तनाव व्याप्त है।

Advertisement

गांव में पुलिस तैनात कर दी गयी है। अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। अनिल अपने मां-बाप का एकलौता संतान था। मन में गांव का प्रधान बनने का ख्वाब लिए अहमदाबाद से घर आया था।

Advertisement
Advertisement
Advertisement