नहीं थम रहा है कहर, आज गोरखपुर में मिले 281 नए कोरोना पॉजिटिव

0
76

गोरखपुर में कोरोना संक्रमितों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। 15 दिन पहले जहां कोरोना पॉजिटिव मिलने वाले मरीजों की संख्या 10 से कम रहती थी वही अब 300 के लगभग मरीज प्रतिदिन मिलने लगे हैं।

Advertisement

आपको बता दें कि प्रदेश सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देख कर प्रदेश के कई जिलों में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया है।

हालांकि गोरखपुर में अभी तक किसी भी तरह के कड़े प्रतिबंध नहीं लगाए हैं लेकिन जिस तरह से मरीज मिल रहे हैं उससे यहां भी कड़े प्रतिबंध लगाए जाने लगभग तय है।

Advertisement

हालांकि सार्वजनिक जगहों पर मास्क न पहनने वाले लोगों का चालान जिला प्रशासन द्वारा शुरू कर दिया गया है। कहीं भी भीड़ इकट्ठा होने पर भी प्रशासन द्वारा रोक है।

आज गोरखपुर के कई चौराहों पर नगर निगम की टीम द्वारा विशेष चेकिंग अभियान चलाया गया है जहां मास्क ना पहनने पर लोगों से जुर्माना वसूला जा रहा है।

जिला प्रशासन ने मीटिंग के बाद 2 दिन का समय लिया है और कहा है कि 2 दिन के बाद परिस्थितियों की समीक्षा की जाएगी उसके बाद निर्णय लिया जाएगा। यानी सोमवार से कड़े प्रतिबंध लगाए जाने की आशंका जताई जा रही है।

Advertisement

वहीं अगर बात करें दूसरे राज्यों की तो कई राज्यों में वीकएंड लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू लागू किया गया है 12 से अधिक राज्यों में सभी स्कूल कॉलेज बंद कर दिए गए हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement