कोरोना का कहर : अलीगढ़ यूनिवर्सिटी की प्रवेश परीक्षा स्थगित

0
58

अलीगढ़। कोरोना महामारी के प्रकोप को ध्यान में रखते हुए अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के द्वारा शैक्षिक सत्र 2021-22 के लिए होने वाली विभिन्न पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है।

Advertisement

विश्वविद्यालय के परीक्षा कंट्रोलर मुजीबउल्ला जुबेरी के द्वारा जारी की गई सूचना के अनुसार प्रवेश परीक्षाओं की संशोधित तारीख विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा बाद में कोशिश की जाएगी।

हाल ही में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के अल्लामा इकबाल हॉल में कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा दे रहे तीन छात्र संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन महामारी से बचाव के संबंध में सतर्क हो गया।

Advertisement

विश्वविद्यालय में बाहरी लोगों के प्रवेश को प्रतिबंधित किया गया साथ ही विभिन्न कार्यालयों में मास्क और सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने के लिए निर्देश जारी किए गए। विश्वविद्यालय प्रशासन का मानना है कि विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश परीक्षा के लिए परिस्थितियां अनुकूल नहीं है । इसलिए उनको स्थगित करने का फैसला लिया गया है।

इससे पहले अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में शैक्षिक सत्र 2021-22 के इंजीनियरिंग सहित विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षाओं की तिथियां घोषित कर दी गई थीं। स्नातक और विधि पाठ्यक्रम में प्रवेश की परीक्षाएं जून और जुलाई में आयोजित कराने की तैयारी थी।

अब इन प्रवेश परीक्षाओं का भविष्य कोरोना महामारी को लेकर परिस्थितियों पर भी निर्भर करेगा। इसलिए विश्वविद्यालय प्रशासन कोरोना महामारी को लेकर लगातार बदल रही स्थिति और सरकार द्वारा अपनाए जा रहे रुख पर भी नजर रखे हुए है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement