स्वास्थ्य सुविधाओं को बहाल करने को लेकर कांग्रेस नेता पंकज द्रिवेदी ने सौंपा ज्ञापन

0
53

बस्ती। युवा कांग्रेस नेता पंकज द्विवेदी ने वीरांगना रानी तलास कुंवरि जिला महिला चिकित्सालय बस्ती में बंद पड़े अल्ट्रासाउंड जाँच और अन्य जाँच की सुविधा शुरू कराने के लिए जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया।

पंकज ने कहा कि भाजपा सरकार आए दिन यह दावा करती है कि उसके राज में स्वास्थ्य सेवाएं बहुत बेहतर हुईं हैं लेकिन असलियत कुछ और ही है।

बस्ती जिला मुख्यालय स्थित वीरांगना रानी तलाश कुंवरि महिला चिकित्सालय में स्थितियां बिल्कुल दांवों के विपरीत हैं।

Advertisement

अस्पताल में अल्ट्रासाउंड ना होना,पैथोलॉजी लैब को प्राइवेट हाथों में देने से मरीजों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

दूर-दराज से आये मरीजों को अस्पताल आने के बाद बाहर जाकर अल्ट्रासाउंड और खून जाँच कराना पड़ता है। जिसके चलते गरीबों पर काफी आर्थिक दबाव पड़ता है।

आदर्श पाठक ने यह भी आरोप लगाया कि महिला अस्पताल में अन्य निजी अस्पतालों के कई लोग घूमते हैं जो मरीजों को अपने अस्पतालों में ले जाने के लिए आते हैं। अमन श्रीवास्तव ने कहा कि इसमें कई सरकारी लोग भी शामिल है।

Advertisement

कई ऐसे दावे भी है कि अस्पताल में मरीज को दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट करने से लेकर दवा के कमीशन तक पर लेने वाले लोग भी अस्पताल के परिसर में घूमते हुवे देखे जा सकते हैं।

गरीब मरीज ऐसे लोगों का आये दिन शिकार होते रहते हैं इसलिए ऐसे लोगों पर अंकुश लगना जनहित में होगा।

पंकज ने कहा कि अगर 1 सप्ताह के अंदर ऐसा नहीं होगा तो इस परिस्थिति में कांग्रेस पार्टी को आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा।

Advertisement

कार्यक्रम में मुख्य रूप से सर्वेश शुक्ल “त्यागी”, अभिषेक सिंह, पवन वर्मा, गोविंद, अमन श्रीवास्तव, सुधीर यादव, विवेक श्रीवास्तव, ज्ञान प्रकाश पाण्डेय, पिंटू, आदि लोग मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement