23 तारीख को कृष्ण जन्मोत्सव में शामिल होने गोरखपुर आएंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

401

23 तारीख को पुरे देशभर में धूमधाम के साथ श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मनाये जाएगी, गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में परम्परागत और भव्य स्वरूप में मनाई जाएगी। इस अवसर पर सम्मलित होने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगामी 23 अगस्त को गोरखपुर आएंगे। इस मौके पर मंदिर में शून्य से पांच वर्ष कान्हा वर्ग और पांच से आठ वर्ष गोपाल वर्ग के बच्चों की बालकृष्ण रूप सज्जा प्रतियोगिता भी होगी।आयोजन गोरखनाथ मंदिर के महंत दिग्विजयनाथ स्मृति भवन में होंगे। मंदिर के मुख्य पुजारी कमलनाथ योगी ने यह जानकारी दी।

बाल कृष्ण सज्जा के बारे में कार्यक्रम संयोजक और उत्तर प्रदेश संगीत नाटक अकादमी के सदस्य राकेश श्रीवास्तव ने बताया कि हर वर्ष श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर यह प्रतियोगिता आयोजित की जाती है। उन्होंने बताया कि अभिभावकों को बच्चों को घर से श्रीकृष्ण के रूप में सजाकर लाना होगा।

प्रतियोगिता के लिए प्रतिभागियों का निःशुल्क पंजीकरण कृष्ण जन्माष्टमी के दिन 23 अगस्त को ही शाम चार बजे से कार्यक्रम स्थल पर किया जाएगा। श्रीकृष्ण रूप सज्जा के साथ-साथ भजन संध्या और नृत्य नाटिका के कार्यक्रम भी आयोजित होंगे। इनमें सुप्रसिद्ध कलाकारों द्वारा प्रस्तुति दी जाएगी।

Advertisement