गंभीर हो जाइए, मजाक नहीं है कोरोना, थोड़ी सी ढ़िलाई आपको परेशानी में डाल सकती है

0
75

देशभर में कोरोना का कहर जारी है। आये दिन देशभर में एक लाख से ज्यादा पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं। स्थिति ऐसी हो चुकी है कि हर दिन इतनी संख्या में लोगों की मौतें हो रही जिसे जलाने के लिए जगह कम पड़ जाए रही। कई श्मशान घाटों पर शवों की लंबी कतार लगी हुई है। शवों का अंतिम संस्कार नहीं हो पा रहा।

Advertisement

अस्पतालों में हालात बद से बदतर हो चुकी है। मरीजों की संख्या इतनी ज्यादा हो चुकी है कि बेड कम पड़ रहे। आप अब इसी से अंदाजा लगा सकते हैं कि हालात कितनी भयावह है। कई राज्यों में नाईट कर्फ्यू लगा दिया गया है। सबसे ज्यादा हालात मुम्बई और छत्तीसगढ़ के खराब हैं।

यहां हर दिन मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। ये सब तब है जब देश में वैक्सीन लगवाने का काम भी जारी है।

Advertisement

कोरोना का ये कहर बहुत खतरनाक है, ये इतनी तेजी से लोगों में फैल रहा है जिसका अनुमान लगाना बहुत ही मुश्किल है। वो अलग बात है कि कई राज्यों में विधानसभा और उसके चुनाव प्रचार जारी है और वो भी तब जब हालात ऐसे हैं।

सरकार भी इसको लेकर गंभीर नजर आ रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लगातार लोगों से दो गज दूरी बनाए रखने और मास्क लगाने की अपील कर रहे हैं।

हम भी आपसे अपने चैनल के माध्यम से अपील करना चाहेंगे कि कृपा कर घर पर रहे, दो गज दूरी बनाकर रखे, मास्क लगाकर ही कहीं जाए और सैनिटाइजर का उपयोग करें।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement