तो क्या पूरे हुए बीजेपी द्वारा 2014 के लोकसभा चुनाव में किये गए सारे वायदे ?

624

2019 का लोकसभा चुनाव होने में अब ज्यादा दिन बाकी नहीं रह गया हैं शायद इसीलिए सभी पार्टियां अभी से लोगों को लुभाने के लिए तमाम बड़ी बड़ी बातें कर रही हैं।नेता जानते हैं जितना बड़ा वायदा उतना ज्यादा वोट।लेकिन यहां सोचने वाली बात यह हैं कि क्या पिछले चुनाव में जो भी जनता से वायदा किया गया था उसे पूरा किया गया? या फिर ये माना जाए कि जो भी बड़े वायदे नेता या पार्टियां करती हैं वो मात्र एक चुनावी जुमला होता हैं और चुनाव जीतने के बाद ही वो सारे वायदे धरे के धरे रह जाते हैं।

Advertisement

आइये आपको बताते हैं कि पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने लोगों से क्या-क्या वायदा किया था -:

1: बीजेपी को हिंदुत्ववादी पार्टी माना जाता हैं,शायद इसीलिए बीजेपी ने 2014 में जनता से वायदा भी किया था कि अगर देश में उनकी सरकार बनती हैं तो वो अयोध्या में राम मंदिर बनवाएंगे।खैर ये वायदा जुमला साबित हुआ।

2: हम सभी को याद होगा कि बीजेपी ने अपने चुनावी एजेंडा में विदेश से काला धन वापस लाने का वायदा किया था पर ऐसा हुआ नहीं चुनाव जीतने के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में ये बोला था कि वो तो मात्र एक चुनावी जुमला था।

3: देश में बढ़ती बेरोजगारी आज की सबसे बड़ी दिक्कत हैं और 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने ये वायदा किया था कि 2 करोड़ युवाओं को नौकरियां देगी पर ये भी धरा का धरा रह गया।

4: लोगों ने कांग्रेस सरकार को हटाया ही शायद इसीलिए था कि उस समय देश में महंगाई चरम सीमा पर थी पर आज स्थिति क्या हैं इससे कोई भी अछूता नहीं।