मधुमिता की बहन ने दी धमकी, अगर अमरमणि की सजा कम हुई तो दे दूंगी जान

569

मधुमिता शुक्ला की बहन निधि शुक्ला ने कहा है कि यदि अमरमणि त्रिपाठी की सजा में कुछ भी कमी आई तो वह प्राण त्याग देंगी। उन्होंने यह बात शनिवार को प्रेस क्लब में आयोजित एक पत्रकार वार्ता में कही।

Advertisement

उन्होंने कहा कि उनकी बहन की हत्या में उम्रकैद भुगत रहे अमरमणि ने 15 दिन पहले राज्यपाल उत्तराखंड से सजा माफी की अपील की थी। इसके विरोध में उन्होंने एक याचिका दायर कर अमरमणि की अपील खारिज करने की मांग की है। इसके साथ ही निधि शुक्ला ने हरिद्वार जेल प्रशासन को भी कटघरे में खड़ा किया। उनका आरोप है कि जेल प्रशासन की मिलीभगत से अमरमणि जेल में न होकर इलाज के नाम पर अपने गृह जनपद के एक मेडिकल कॉलेज में है। उन्होंने पुलिस उपमहानिरीक्षक (जेल) से ल्द से जल्द अमरमणि को हरिद्वार जेल लाने की अपील की।

शनिवार को निधि शुक्ला अमरमणि त्रिपाठी की पुत्रवधु की मां सीमा सिंह के साथ देहरादून पहुंची थी। निधि शुक्ला ने कहा कि अमरमणि त्रिपाठी उनकी बहन की हत्या का द्रोषी होने के साथ ए ग्रेड का हिस्ट्रीशीटर भी है। उसके खिलाफ 33 आपराधिक मामले दर्ज हैं। मधुमिता शुक्ला हत्याकांड में उसे जिला न्यायालय देहरादून ने साल 2007 में उम्रकैद की सजा सुनाई थी। इसके बाद उच्च न्यायालय नैनीताल और उच्चतम न्यायालय ने भी इस फैसले को बरकरार रखा था। अब अमरमणि त्रिपाठी ने राज्यपाल उत्तराखंड के यहां दया याचिका दायर की है। निधि शुक्ला ने कहा कि अपनी बहन को इंसाफ दिलाने के लिए उन्होंने अपना सब कुछ गंवा दिया है। ऐसे में अगर अमरमणि की सजा में कमी की जाती है तो यह फैसला सुनाने वाले के ‘दरवाजे’ पर आमरण अनशन कर प्राण त्याग देंगी। निधि ने बताया कि अमरमणि की दया याचिका के खिलाफ उन्होंने भी राज्यपाल उत्तराखंड के यहां याचिका दायर कर दी है।