महराजगंज में दो गुरुजी की नौकरी खतरे में, फर्जीवाड़े की आशंका

350

महाराजगंज जिले के सरकारी विद्यालय में तैनात दो शिक्षकों की नियुक्ति में फर्जीवाड़े की आशंका है। इस मामले में बीएसए जगदीश शुक्ल ने एक प्रधानाध्यापक और एक सहायक अध्यापक को नोटिस जारी किया है।

Advertisement

दो टूक में चेतवानी भी दी है कि 3 जून तक अपने सभी अभिलेखों के साथ बीएसए कार्यालय में दोपहर 11 बजे सुनवाई के लिए हो यदि उपस्थित नहीं हुए तो उनके खिलाफ विधिक कार्रवाई कर दी जाएगी।

पहला मामला घुघली ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय हरखी प्यास का है। यहा तैनात प्रधानाध्यापक सुनील कुमार तिवारी पहले गोंडा जनपद में तैनात थे। उनका अंतर्जनपदीय स्थानांनतरण वर्ष 1999 में महराजगंज जिले के लिए उल्लेखित मिला।

लेकिन 2005 तक गोंडा में कार्य करने का आख्या खंड शिक्षा अधिकारी बभनजोत को दिया है। ऐसे में प्राथमिक विद्यालय हरखी प्यास के प्रधानाध्यापक सुनील कुमार तिवारी का महराजगंज का अंतर्जनपदीय स्थानांतरण फर्जीवाड़े की आशंका में घिर गई है।

वही एक दूसरा मामला नौतनवा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय बेलभार रेहरा का है जहा के सहायक अध्यापक लवकुश कुमार दूसरे के सर्टिफिकेट पर नौकरी कर रहे हैं।

बीएसए ने प्राथमिक विद्यालय बिलभार रेहरा के सहायक अध्यापक लवकुश कुमार को सभी शैक्षणिक प्रशिक्षण से संबंधित मूल प्रमाण पत्र, जाति, निवास, आधार कार्ड, पैन कार्ड के साथ 3 जून को पूर्वाहन 11 बजे सुनवाई के लिए बीएसए कार्यालय में उपस्थित होंने का अंतिम नोटिस जारी किया है।