कोटा में फंसे हज़ारो छात्रों के लिए UP सरकार ने भेजी 300 बसें, सबको बुलाएंगे वापस

768

राजस्थान के kota (कोटा) में फंसे बच्चों (students) को निकालने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री Yogi Adityanath (योगी आदित्यनाथ) ने कोटा से उत्तर प्रदेश के बच्चों को ले जाने के लिए बसें भेजी हैं. उत्तर प्रदेश के बच्चे को लेकर आज 300 बसें रवाना होंगी. 25 मार्च से शुरू हुए लॉकडाउन की वजह से कोटा में यूपी, बिहार समेत कई प्रदेशों के हजारों बच्चे फंसे हैं.

Advertisement

इन बच्चों ने ट्विटर पर #SendUsBackHome अभियान की शुरुआत की थी. छात्रों की समस्या को देखते हुए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला पिछले 2 दिनों से केंद्र की एजेंसियों से बात करने की कोशिश कर रहे थे, मगर उन्हें भी निराशा हाथ लग रही थी. अब केंद्रीय एजेंसियों के कहने पर कोटा से बच्चों को निकालने की प्रक्रिया शुरू हुई है.
इससे पहले खबर आई थी कि जम्मू कश्मीर प्रशासन कोटा में फंसे अपने राज्य के बच्चों को वापस बुलाना चाहती है मगर उन्हें परमिशन नहीं मिल पा रही है, जबकि बिहार सरकार ने कोटा से आने वाले बच्चों को लेने से मना कर दिया है. उत्तर प्रदेश सरकार की पहल के बाद जम्मू-कश्मीर प्रशासन की ओर से भी बच्चों को लाने की प्रक्रिया शुरू की जा सकती है.