दिल्ली हिंसा पर गृह मंत्रालय की हाई लेवल मीटिंग, केजरीवाल भी शामिल

404

नई दिल्ली। उत्तर पूर्वी दिल्ली में जारी हिंसा के बीच अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ बैठक की, जिसमें सुरक्षा समेत कई मुद्दों पर बात हुई। बैठक के बाद अरविंद केजरीवाल ने मीडिया से कहा कि अमित शाह ने भरोसा दिया है कि सुरक्षा बलों की कमी नहीं होने दी जाएगी। इसी के साथ अरविंद केजरीवाल ने यह भी कहा कि मिलकर दिल्ली में शांति बहाली का प्रयास करेंगे।

Advertisement

अरविंद केजरीवाल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि अमित शाह के साथ बैठक सकारात्मक रही और हर कोई चाहता है कि हिंसा रुके और शांति लौटे। सभी राजनीतिक दलों की कोशिश होगी कि जल्द जल्द शांति वापस लौटे।

गृह मंत्री अमित शाह की ओर से आश्वासन दिया है कि जरूरत पड़ने पर और पुलिस बलों को तैनात किया जाएगा।

इस बैठक में उपराज्यपाल (Lt Governor Anil Baijal), दिल्ली पुलिस कमिश्वर अमूल्य पटनायक (Police Commissioner Amulya Patnaik), दिल्ली प्रदेश के कांग्रेस नेता सुभाष चोपड़ा (Congress leader Subhash Chopra), दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी और दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता राम वीर सिंह बिधूड़ी भी शामिल रहे।

नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के विरोध और समर्थन में चल रहा धरना प्रदर्शन हिंसा में तब्दील हो गया है। सोमवार के बाद मंगलवार को भी हिंसा का दौरा जारी है। दुकानों में तोड़फोड़ और आगजनी की खबरें मिल रही हैं। वहीं, इससे पहले सोमवार को उत्तर पूर्वी दिल्ली के मौजपुर, मुजफ्फराबाद, करावल नगर में हुई हिंसा में अब तक 7 लोगों की जान जा चुकी है।

इसमें एक पुलिसकर्मी रतनलाल भी शामिल हैं। दिल्ली में भड़की हिंसा पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चिंता जाहिर की है। हिंसा में एक पुलिस कॉन्स्टेबल की मौत पर मुख्यमंत्री ने खेद जताया है। उन्होंने उपराज्यपाल अनिल बैजल और गृह मंत्री अमित शाह से शांति- व्यवस्था के लिए सख्त कदम उठाने की अपील की है।