सोशल मीडिया ने एक हफ्ते से गायब युवक को परिवारवालों से मिलाया..

462

महराजगंज।

Advertisement

आज कल सोशल मीडिया का जमाना है और आज जिधर भी देखिए सबके हाथ में मल्टीमीडिया मोबाइल है लेकिन आज यही मल्टीमीडिया फोन एक घर के चिराग को अपने परिवार से मिलवाने का काम किया जो बीते दिनों जहरखुरानी का शिकार होकर हैदराबाद से महाराष्ट्र पहुंच गया था। लगभग एक हफ्ते पहले एक वीडियो वायरल हो रहा था जिसमें एक व्यक्ति एक युवक के गायब होने की सूचना दे रहा था तथा घर वालों से सम्पर्क करने को कह रहा था। उक्त घटना महराजगंज जनपद के श्यामदेउरवा थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत छातीराम निवासी नर्वदा पुत्र छोटेलाल राजभर उर्फ झंझट की है। बताते चले कि पन्द्रह दिन पहले नर्वदा अपने घर से कमाने के लिए हैदराबाद गया हुआ था।

वायरल वीडियो

हैदराबाद पहुंचने के बाद एक सप्ताह तक काम किया उसके बाद उसके गांव के कुछ लोग महाराष्ट्र के नागपुर में रहते है जिनसे उसने टेलीफेन पर वार्ताकर उनलोगों के पास नागपुर पहुँच गया तथा नागपुर में रहने के बाद उसे काम नहीं मिला तो अपने परिवार से टेलीफोन पर बात कर वहां से ट्रेन पकड़कर अपने घर के लिए निकला कि रास्ते में वह जहरखुरानी का शिकार हो गया। इसके बाद वह अमरावती धर्म कांटे के पास शिव मंदिर महाराष्ट्र पहुंच गया वहां पर उसकी मुलाकात एक मुस्लिम समुदाय के व्यक्ति से हई उस व्यक्ति ने नर्बदा से उसका पता पूछा तो उसने उत्तर प्रदेश के गोरखपुर निकट परतावल अपना निवास स्थान बताया। फिर उसने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया यह वीडियो सबसे पहले उसी गांव के सऊदी अरब में रह रहे एक युवक के पास पहुंचा उसने तत्काल इस वीडियो को परतावल क्षेत्र के कई ग्रुपों में व्हाट्सएप ग्रुप में डाल दिया जो मददगार साबित हुआ।


बताते चले कि नर्बदा अपने माता पिता का इकलौता लड़का है। बेटे की जानकारी मिलते ही नर्बदा की माता महाराष्ट्र स्थित अमरावती बेटे को लेने पहुंच गई। वहीं इस मामले पर जब गोरखपुर लाइव के प्रतिनिधि शेषमणि पांडेय ने उस मुस्लिम व्यक्ति से फोन पर बात की तो उसने कहा कि उसकी मदद करने के साथ साथ वह मां बेटे को ले कर गोरखपुर छोड़ने आ रहा है।