बड़हलगंज कोतवाली से 17 बाइक गायब, दीवान व व्यवसायी गए जेल

638

ओमकार नाथ बड़हलगंज।कोतवाली परिसर से सोमवार की रात 17 मोटरसाइकिल चोरी हो गई। जिसके बाद कोतवाली परिसर में हड़कंप मच गया। आनन फानन में कोतवाल ने टीम लगाकर खोजबीन शुरू कर दिया। पुलिस ने चोरी की सभी 17 बाइक रात मे ही बरामद कर लिया।

Advertisement

पुलिस ने थाने के दीवान जितेंद्र गौड़ व तिवारीपुर निवासी व्यवसायी विवेक निगम पुत्र राजकुमार निगम को धारा 379, 411, 409 व 120 बी के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया।
कोतवाल मधुपनाथ मिश्र ने बताया कि 16 अगस्त को थाना परिसर में 78 लावारिस मोटरसाइकिल की नीलामी की गई थी।

जिसमें व्यवसायी विवेक निगम ने भी बोली लगाकर लगभग एक लाख से अधिक रूपया देकर 25 मोटरसाइकिल खरीदा था। सोमवार की रात व्यवसायी विवेक निगम दीवान जितेंद्र गौड़ की मौजूदगी में ट्रैक्टर पर लादकर मोटरसाइकिल ले जा रहा था कि इसी बीच रात्रि अधिकारी दरोगा फहीम वारिश खां ने ट्रैक्टर रोककर चेक किया तो पांच गाड़ियां बिना नीलामी की मिली।

उन्होंने इसकी सूचना कोतवाल को दिया। जिसके बाद थाने में हड़कंप मच गया। जांच में पाया गया कि 17 बाइक बिना नीलामी की भी थाने से गायब हैं। जिसके बाद पुलिस विवेक के गोदाम पर छापा मारा। जहां नीलामी की खरीदारी के अतिरिक्त 17 गाड़ियां चोरी कर विवेक उठा ले गया था।

जिसके बाद पुलिस वहां से व्यवसायी सहित गाड़ियों को थाने उठा लाई। व्यवसायी से पूछताछ में पता चला कि जितेंद्र दीवान की मौजूदगी में गाड़ियों को ले गया हूं। पुलिस ने जितेंद्र और व्यवसायी को मंगलवार को जेल भेज दिया। रात्रि पुलिस की सतर्कता से बड़े षडयंत्र का पर्दाफाश कर पुलिस ने अपनी वर्दी की लाज रख ली।