प्रधान प्रत्याशी के पास से 100 किलो रसगुल्ला बरामद, पुलिस ने किया गिरफ्तार

0
65

अमरोहा। पंचायत चुनाव अपने चरम पर है हर प्रत्याशी अपनी जीत के लिए कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहता है।

Advertisement

ऐसा ही कुछ हुआ अमरोहा के कोतवाली क्षेत्र में जहां गांव रुखालू में पंचायत चुनाव को लेकर मतदाताओं को लुभाने के लिए मंगाए गए करीब 100 किलो रसगुल्ले मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने जब्त कर लिए।

मौके से ग्राम प्रधानी का दावेदार फरार हो गया। जबकि उसके रिश्तेदार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। दोनों के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है।

Advertisement

पंचायत चुनाव का बिगुल बजते ही मतदाताओं को प्रभावित करने का सिलसिला भी तेज हो गया है। गांवों में मतदाताओं को शराब एवं मिठाइयां परोसी जा रही हैं।

इसके चलते पुलिस अधीक्षक सुनीति के निर्देश पर अपर पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप सिंह के निर्देशन और सीओ सतीशचंद पांडेय के पर्यवेक्षण में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए आचार संहिता उल्लंघन को लेकर अभियान चलाया जा रहा है।

कोतवाल संजय तोमर ने बताया कि रविवार सुबह को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि गांव रूखालू में प्रधानी के दावेदार चंद्रसैन द्वारा मतदाताओं को लुभाने के लिए रसगुल्ले मंगाए हैं। जिन्हें वितरित किया जाएगा।

Advertisement

सूचना मिलते ही एसआई संजीव मलिक, एसआई घनश्याम शर्मा, रामचंद्र गंगवा और अरुण कुमार की टीम दावेदार के घर पहुंच गया।

यहां से करीब सौ किलो रसगुल्ले बरामद किए। जो पॉलीथिन में एक-एक किलो के हिसाब से रखा हुआ था।

मौके से चंद्रसैन के साले गांव पौरारा निवासी सोहनवीर को गिरफ्तार कर लिया। जबकि चंद्रसैन फरार हो गया। दोनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement