Home स्टूडेंट्स/युवा स्वामी विवेकानंद छात्रावास पर मनाई गई विवेकानंद जयंती

स्वामी विवेकानंद छात्रावास पर मनाई गई विवेकानंद जयंती

दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के स्वामी विवेकानंद छात्रावास पर युवा दिवस के कार्यक्रम की शुरुआत छात्रावास परिसर में स्थित स्वामी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया गया। इस अवसर पर आयोजित गोष्ठी में मुख्य अतिथि दर्शन शास्त्र विभाग के प्रोफेसर डी एन यादव रहे। छात्रावास अभिरक्षक डां चंद्रशेखर ने स्वागत भाषण कर गोष्ठी की शुरुआत की।

विशिष्ट अतिथि के रूप में डाक्टर नसीम अहमद ने छात्रों से स्वामी जी के जीवन पर चर्चा करते हुए उन्हें युवाओं हेतु अनिवार्य रूप से अनुकरणीय बताया तथा अल्लामा इक़बाल के शेर के माध्यम से अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों हेतु शुभकामनाएं प्रेषित की। प्रोफेसर डीएन यादव ने छात्रों को विवेकानंद जी के सर्वधर्म समभाव एवं राष्ट्र निति पर दर्शन के सिद्धांतों के माध्यम से छात्रों को रूबरू कराया।

वक्ताओं के रूप में छात्रावास के अंत:वासी शिवेंद्र पांडेय और विश्वेश्वर मणि ने अपने विचार छात्रों के मध्य रखे। धन्यवाद ज्ञापन के माध्यम से छात्रावास के छात्र प्रणव द्विवेदी शुभम ने अपने विचार रखे। उक्त अवसर पर संचालन सर्वेश पांडेय ने किया। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से प्रदीप पांडेय कार्यालय प्रमुख सौकत सर्वेश कुशवाहा नितिश मणि पुनित तिवारी,अभिषेक राय बृजेश जगमोहन आदि छात्रावासी रहे।

Exit mobile version