सीएम के शहर में कैशलेस हुआ एटीएम

1332

गोरखपुर।

Advertisement

गोरखपुर में एटीएम में कैश की किल्लत दिन बा दिन बढ़ती जा रही है। ग्रामीण इलाके हो या फिर शहर हर जगह के एटीएम के पास बस एक ही शब्द सुनाई देता है। कैश नहीं है। बता दें कि यह एक एटीएम का हाल नहीं है लगभग हर एटीएम का यही हाल है। लगता है कि आरबीआइ (भारतीय रिजर्व बैंक) से कैश आ नहीं रहा, जबकि बाजार से भी कैश जमा नहीं हो रहा। बैंकों का खजाना खाली होने के कगार पर है।
नतीजतन एटीएम ड्राई हो गए। ग्रामीण क्षेत्रों में शाखाएं और एटीएम दोनों लगभग कैशलेस हो चुके हैं। यहीं हालात रहे तो शहर की शाखाएं भी कैश देने से हाथ खडे़ कर देंगी। जबकि सामने लगन और स्कूलों में एडमिशन का समय चल रहा है। तो वहीं लोगों को उम्मीद थी कि दो दिन की बंदी के बाद सोमवार को एटीएम में कैश डाल दिया गया होगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।
हमेशा कैश से भरा रहने वाला बैंक रोड स्थित एसबीआइ का एटीएम प्लाजा भी सोमवार को खाली था। इसी रोड पर एक्सिस बैंक, सिंडीकेट बैंक, आइसीआइसीआइ बैंक के एटीएम भी खाली थे। पंजाब नेशनल बैंक की मुख्य शाखा व जुबली रोड शाखा का एटीएम खराब था। मोहद्दीपुर में एसबीआइ, इलाहाबाद बैंक, एचडीएफसी व एक्सिस बैंक के एटीएम का शटर गिरा दिया गया था।
बैंक आफ इंडिया, कारपोरेशन बैंक, आइसीआइसीआइ बैंक, यूको बैंक, ओरियंटल बैंक आफ कामर्स, बैंक आफ बड़ौदा व पूर्वाचल बैंक के सामने स्थित स्टेट बैंक के एटीएम में कैश नहीं था। रेलवे कालोनी स्थित पांच बैंकों के एटीएम प्लाजा में नो कैश का बोर्ड लगा दिया गया था। यही नहीं रेलवे स्टेशन पर स्थित बैंक आफ बड़ौदा व एसबीआइ के एटीएम के शटर गिरे थे।
इसी प्रकार गीता वाटिका, तारामंडल, रुस्तमपुर, अलीनगर, मेडिकल कालेज रोड आदि क्षेत्रों के एटीएम भी ड्राई थे। पिछले एक सप्ताह से ऐसी ही स्थिति बनी हुई है। वहीं दोपहर बाद एचडीएफसी अग्रसेन तिराहा, महेंद्रा कोटक बैंक व यश बैंक पार्क रोड तथा रेलवे कालोनी स्थित भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम से कैश निकलने लगा। लम्बी लाइन लगाने के बाद लोगों को कैश मिल सका।