Home न्यूज़ समाधान दिवस : एसओ को लगी फटकार, लेखपाल हुआ सस्पेंड ये थी...

समाधान दिवस : एसओ को लगी फटकार, लेखपाल हुआ सस्पेंड ये थी वजह

गणेश पटेल(महराजगंज)। समाधान दिवस के मौके पर अचानक पनियरा थाने मे जिलाधिकारी, एसपी , एसडीएम व सीओ सदर को पाकर जहां फरियादी गदगद देखे गये, वहीं राजस्व विभाग के मामलो को लेकर जिलाधिकारी अमरनाथ उपाध्याय ने राजस्वकर्मियों की जमकर फटकार लगायी। साथ ही क्षेत्र में अतिक्रमण को लेकर एसपी महराजगंज आर.पी सिंह ने एसओ पनियरा को जमकर फटकारते हुए कड़ी चेतावनी दी है।
पनियरा मे तैनात लेखपाल समीउल्लाह को पनियरा मे अतिक्रमण को लेकर निलंबित करने आदेश दिया तो वही पर राजस्व विभाग के अनुपस्थित नोडल अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

अतिक्रमण को लेकर डीएम ने लेखपाल को किया सस्पेंड

समाधान दिवस पर जिलाधिकारी व एस.पी ने कहा कि थाने द्वारा समाधान दिवस पर भारी अनियमितता के कारण जिले भर मे सबसे अधिक राजस्व विवाद के मामले जिले पर आते है । अतिक्रमण को लेकर डीएम महराजगंज ने लेखपाल समीउल्लाह को तत्काल निलंबन का आदेश दिया। साथ ही लेखपालों को कडी चेतावनी देते हुए अगले समाधान दिवस तक जमीन सम्बन्धित विवाद व अतिक्रमण को तत्काल निस्तारण करने का आदेश दिया है ।
समाधान दिवस में गायब मिले नोडल अधिकारी
एसडीएम व सीओ सदर मुकेश प्रताप सिंह ने फरियादीयो की फरियाद सुनी, जिसमे कुल 16 मामले आए थे। इनमें 12 राजस्व व 4 पुलिस के मामले थे। इसमे से 4 राजस्व व 4 पुलिस के मामलो का त्वरित निस्तारण कर दिया गया। इस दौरान कानूननगो विजय पाण्डेय को फटकार लगाते हुए कडी चेतावनी दी तो अनुपस्थित नोडल अधिकारी राम चन्दर चौधरी को कारण बताओ नोटिस जारी कर दी गई ।
सभी लेखपालों की ली क्लास

जिलाधिकारी ने सभी लेखपालो की बारी बारी क्षेत्र मे हुए अतिक्रमण को लेकर सूची मागी लेकिन कोई भी लेखपाल अतिक्रमण करने वालो की सूची नही दे सका और न ही अतिक्रमण विहीन ग्राम सभा ही बता सके। इसपर भडके डीएम ने सभी को अगले समाधान दिवस तक सभी गांवो मे अतिक्रमण हटवा देने का सख्त निर्देश दिया है

Exit mobile version