समय से पहले लोकसभा चुनाव करा सकती हैं बीजेपी: मायावती

1433

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि यूपी और बिहार के संसदीय उपचुनावों में करारी मात खाने के बाद भाजपा समय पूर्व लोकसभा चुनाव करा सकती है। उन्होंने कहा कि गोरखपुर और फूलपुर के उपचुनावों में उनकी कोशिश सपा को समर्थन देकर भाजपा को सबक सिखाने की थी।
मायावती ने चंडीगढ़ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को तानाशाही पर उतर आई है। उसने तो 1975 में कांग्रेस सरकार के आपातकाल को भी पीछे छोड़ दिया है।
बसपा सुप्रीमो ने मोदी सरकार पर लोकतंत्र को कमजोर करने और संवैधानिक संस्थाओं और मीडिया को बेअसर करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि यूपी में हम भाजपा को सबक सिखाना चाहते थे और हमने सपा उम्मीदवारों को समर्थन देने का फैसला किया ताकि वह मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री की खाली सीटें हारे। हुआ भी ऐसा ही और अब भाजपा की नींद उड़ गई है।
मायावती ने कहा कि कल के नतीजों से पूरी संभावना है कि भाजपा लोकसभा चुनाव समय से पहले कराए, जबकि यह चुनाव 2019 में होने हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी 8 राज्यों के विधानसभा चुनावों के साथ लोकसभा चुनाव भी करा सकती है।
उन्होंने कहा कि भाजपा जानती है कि वह जितनी देरी करेगी, उनके लिए चुनाव की राह उतनी ही मुश्किल होती जाएगी। ईवीएम छेड़छाड़ के आरोपों पर मायावती ने कहा कि आगामी चुनावों में विपक्ष चाहता है कि सिर्फ मतपत्रों का ही इस्तेमाल होना चाहिए।

Advertisement