सज गये बाज़ार, गोरखपुर वेलेंटाइन के लिए तैयार

735

कल यानी 14 फरवरी को प्यार का त्यौहार पूरा विश्व मनायेगा। इसके लिए युवाओं ने बहुत पहले से तैयारी शुरू कर दी थी। व्यापारियों ने भी युवाओं को लुभाने और प्यार का इज़हार करने के लिए तैयारी कर ली है।

Advertisement

गोरखपुर में भी दुकाने गुलाब के फूलों, टेड़ी बियर, गिफ्ट आइटम से सज चुकी है। गोलघर, बैंक रोड,असुरन, मोहद्दीपुर सभी जगहों पर दुकानें लगनी शुरू हो गई है।

लाल गुलाबों की सबसे अधिक मांग

मोहद्दीपुर में फूलों की दुकान लगाने वाले दुकानदार ने बताया की

युवाओं में रेड रोज़ की सबसे अधिक मांग रहती है, पूरे साल में जितना गुलाब बिकता है उतना सिर्फ वेलेंटाइन वीक में बिक जाता है यही वजह है की फूलों के व्यापारी वेलेंटाइन वीक का पूरे साल इंतज़ार करते हैं।

इस बार मांग में बहुत कमी है

गोलघर मंगलम टावर के पास 6 साल से फूलों की दुकान लगाने वाले पीयूष चौरसिया बताते हैं की

“इस बार फूलो की बिक्री कम है पिछले साल वेलेंटाइन डे से पहले की आधे फूल बिक चुके थे इस बार ग्राहकों को संख्या कम है। अब लोग फेसबुक और whtsapp पर ही लोग फ्लॉवर भेज लेते हैं। डिजिटल से हमे नुकसान उठाना पड़ रहा है।”

व्हाट्सअप और फ़ेसबुक पर शुरू हुआ वेलेंटाइन मनाना

1 दिन पहले ही गोरखपुर के युवाओं ने वेलेंटाइन की शुभकामनाये देने का सिलसिला शुरू कर दिया है।

रायगंज के विकास यादव बताते हैं की उन्होंने इस बार वेलेंटाइन को दोस्तो के साथ मनाने का फैसला किया है क्योंकि प्यार जताने का इससे अच्छा मौका नही मिलता।

वहीं खोराबार के अभय पासवान बताते हैं की

मैंने अपनी गर्लफ्रेड को स्पेशल तरीके से प्रपोज़ करते हुए वेलेंटाइन मनाने का फैसला किया है इसके लिए ऐमज़ॉन से गोल्डन कोट वाला रोज़ मंगा लिया है।

वहीं गीता प्रेस की प्रिया अग्रहरि का कहना है की

मैं तो वेलेंटाइन अपने भाई बहन और पापा के साथ मनाऊंगी क्योंकि वो लोग ही मेरे प्यार का श्रोत है।