सकुशल संपन्न हुई बीकॉम की संयुक्त प्रवेश परीक्षा

1466

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय एवं संबद्ध महाविद्यालयों महाविद्यालयों में बीकॉम प्रवेश के लिए के लिए आज संयुक्त प्रवेश परीक्षा व्यवस्थित ढंग से संपन्न हुई । सोमवार को इस परीक्षा की उत्तर कुंजी (आंसर की) विवि प्रवेश की वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी.

Advertisement

यह जानकारी देते हुए संयुक्त प्रवेश परीक्षा के समन्वयक प्रो अजेय कुमार गुप्त ने बताया की परीक्षा के लिए गोरखपुर में 10 तथा देवरिया में दो परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। परीक्षा में पंजीकृत कुल 6074 अभ्यसर्थियों में से 5372 अभ्यर्थी शामिल हुए। गोरखपुर में 599 तथा देवरिया में 103 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे।

गोरखपुर में विश्वविद्यालय परिसर के कला संकाय भवन में 3 , गृह विज्ञान विभाग ,मजीठिया भवन, विधि संकाय, हिंदी विभाग ,शिक्षा शास्त्र विभाग तथा वाणिज्य विभाग के पुराने भवन और दिग्विजय नाथ महाविद्यालय को केंद्र बनाया गया बनाये गये थे जबकि देवरिया में बीआरडी पीजी कॉलेज तथा राजकीय इंटर कॉलेज को परीक्षा केंद्र बनाया गया था।

*आज जारी होगी आंसर की*

बी कॉम प्रवेश परीक्षा की सही उत्तर कुंजी सोमवार को प्रवेश की वेबसाइट www.ddugu.edu.in पर अपलोड कर दी जाएगी। किसी उत्तर के सम्बंध में आपत्ति की दशा में अभ्यर्थी अपने पंजीकरण क्रमांक और नाम के विवरण के साथ helpdddu@gmail.com पर 13 जून की मध्यरात्रि तक ईमेल भेजी सकते हैं। इसके पश्चात प्राप्त आपत्तियों पर विचार करना सम्भव नही होगा।
यह व्यवस्था सभी प्रवेश परीक्षाओं में लागू रहेगी। सभी मे आपत्तियों के लिए दो दिन का समय दिया जाएगा। इसके बाद आपत्तियों के निस्तारण के उपरांत परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे।

*बीबीए तथा बीसीए की प्रवेश परीक्षा आज*