विश्व वन्यजीव दिवस के अवसर पर लिया संकल्प

554

विश्व वन्यजीव दिवस के अवसर पर “मदद सेवा संस्था “द्वारा मोहद्दीपुर में संचालित “अक्षर मुहिम पाठशाला के बच्चों द्वारा मानव व प्रकृति के कल्याण के लिए वन्यजीवो के प्रति होने वाले वाले अपराधों के खिलाफ जागरूकता लाने का सं कल्प लिया गया।वर्तमान परिपेक्ष्य में कई प्रजाति के जीव जन्तु ओर वनस्पति की रक्षा विश्व वन्यजीव दिवस पर प्रत्येक लोगो को संकल्प लेने की अवश्यक्ता है।

Advertisement

प्राकृतिक के सभी जीवों का संरक्षण हमारा कर्तव्य हैं।हम अपने आस पास पाये जाने वाले पेड़ पौधों पक्षियों एवं अन्य जीवों की रक्षा करें। प्रकृति में संतुलन हम सभी के लिए आवश्यक है।किसी भी मानव जाति की हत्या पर सर्वत्र शोर मचा दिया जाता हैं।हत्या करने वालो को कटघरे में खड़ा किया जाता हैं ।लेकिन कभी भी पशु पक्षियों वन प्राणियों की हत्या पर कोई भी शोर शराबा नही होता न ही कोई कटघरे में खड़ा होता ।क्योंकि वह पशू पक्षी हैं ।

हम सदैव वन्यजीव की रक्षा करनी चाहिए और इनके ऊपर अत्याचार कर रहे लोगो पर सख्त से सख्त कार्यवाही करनी चाहिये और इन्हें संरक्षित करना चाहिये। “अहिंसा परमोधर्मः” उक्त अवसर मदद सेवा संस्था के गौरव शर्मा,नवनीत यादव,मनीष चंद्र यादव,प्रवीण पटेल,मनीष मिश्रा, मुकेश चौरसिया, अमृत राज वर्मा,मिन्नततुलाः, आशीष चौहान, समेत आदि सदस्य उपस्थित रहें.