बिजली के खंभे से गिरी चिंगारी, आग से मची तबाही

574

लक्ष्मीपुर महराजगंज।

Advertisement

पुरन्दरपुर थाना क्षेत्र के तीन ग्राम पंचायत बरगदवा मधुबनी, एकमा टोला पडरहवा व हथियागढ़ के सिवान में 33 हजार विद्युत पोल से गिरी चिंगारी से देखते ही देखते दर्जनों किसानों के लगभग 25 एकड़ गेंहू की फसल जलकर राख हो गई।मौके पर राजस्व विभाग व पुलिस विभाग के जिम्मेदार पहुँच गये है।

पुरन्दरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत बरगदवा मधुबनी के सिवान से 33 हजार विद्युत की सप्लाई की गई है।रविवार को दोपहर बाद विद्युत पोल से बरगदवा मधुबनी निवासी बालजी पटेल के गेंहू के खेत में विद्युत चिंगारी गिरने से गेहूं की फसल में आग लग गई जो कुछ ही समय मे पडरहवा व हथियागढ़ के सिवान में खड़ी गेंहू की फसल को अपने चपेट में ले लिया ।

ग्रामीणों व 100 पुलिसकर्मियों की खाफी मसक्कत के बाद घण्टो बाद आग पर काबू पाया गया।लेकिन तबतक 25 एकड़ की फसल जलकर खाक हो गई। आग बुझने के घण्टो बाद पहुची दमकल की गाड़ी को ग्रामीणों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। किसान अकबाल, नजीबुल, गल्लू, डेबा, गोर्रा, कल्लू, मगरू, जान मोहम्मद, याकूब, राजेन्द्र, लोलई, प्रहलाद, रामनाथ यादव, शोएब, केसरी सहित दर्जनों किसानों की गेंहू की फसल जल गई।

मौके पर पहुँचे यसडीयम नवतनवा हरिधाम सिंह यादव, तहसीलदार रत्नाकर मिश्रा व एस ओ पुरन्दरपुर दिलीप शुक्ला ने पीड़तों को राहत व मुवजा दिलाने का आश्वासन दिया।