‘मोहब्बत के त्यौहार’ के पहले महंगा हो गया मोहब्बत की निशानी ‘ताजमहल’ का दीदार

741

यमुना नदी के किनारे सफेद पत्थरों से निर्मित अलौकिक सुंदरता की तस्वीर ‘ताजमहल’ न केवल भारत में, बल्कि पूरे विश्व में अपनी पहचान बना चुका है। ताजमहल को दुनिया के सात आश्चर्यों में शामिल किया गया है। ताे अब इसी ताज के दीदार करने के लिए अब अापकाे ज्यादा पैसे देने हाेंगे। वेलेंटाइन-डे से ठीक एक दिन पहले सरकार ने इस मोहब्बत की निशानी कहे जाने वाले ताजमहल के दीदार के दाम बढ़ा दिए हैं। सरकार ने ये फैसला इसलिए लिया हैं, ताकि भीड़ को काबू किया जा सकें।

Advertisement

मंगलवार को केंद्रीय पर्यटन मंत्री महेश शर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि एंट्री टिकट के अलावा अब अगर आपको अंदर मकबरे में जाना है, तो उसके लिए अलग से 200 रुपए का खर्चा करना होगा। एेसे इसलिए किया हैं, क्याेंकि एक ताे इससे भीड़ काे काबू किया जा सकेंगा, साथ ही वहां पर किसी भी ऐतिहासिक चीज को नुकसान नहीं पहुंचेगा।

महेश शर्मा ने बताया कि ताजमहल में एंट्री के लिए जो टिकट पहले 40 रुपए में मिलता था, अब वह 50 रुपए में मिलेगा। टिकटों के नए दाम एक अप्रैल से लागू होंगे। 50 रुपए का ये टिकट मात्र तीन घंटे के लिए ही लागू होगा। एंट्री टिकट के अलावा अब अगर आपको अंदर मकबरे में जाना है तो उसके लिए अलग से 200 रुपए का खर्चा करना होगा।