मूर्तियों के टूटने की गूंज पहुंची संसद तक, राज्यसभा 2 बजे तक स्थगित

1352

त्रिपुरा में कम्यूनिस्ट विचारधार के नेता लेनिन की मूर्ति तोड़े जाने पर उठे बवाल की गूंज संसद तक पहुंची। बुधवार को शुरू हुई राज्यसभा की कार्रवाई के दौरान विपक्ष ने जमकर सरकार पर निशाना साधा।

Advertisement

जोरदार हंगामे के बाद राज्यसभा को 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

बता दें कि बुधवार को सदन की कार्रवाई शुरू होने के साथ ही राज्यसभा में तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के सदस्यों सहित विपक्ष के हंगामे के बीच बार-बार बाधित हो रही है। जब हंगामा नहीं रुका तो सभापति ने 2 बजे तक के लिए कार्रवाई स्थगित की है।

सदन में कावेरी नदी प्रबंधन बोर्ड के गठन के मामले में जमकर हंगामा हुआ।

संसद के निचले सदन लोकसभा की कार्यवाही बुधवार को आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा दिए जाने की तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) की मांग को लेकर हुए हंगामे के बीच स्थगित कर दी गई।

सदन की कार्यवाही शुरू होने के कुछ मिनटों बाद ही विपक्षी सांसद हाथों में प्लाकार्ड लिए लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के आसन के पास आकर नारेबाजी करने लगे।

सुमित्रा महाजन ने नारेबाजी कर रहे सांसदों से बार-बार शांत रहने का आग्रह किया लेकिन जब वह सदन की कार्यवाही के संचालन में असमर्थ रहीं तो उन्होंने सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी।

इससे पहले तेदेपा के सांसदों ने संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास विरोध प्रदर्शन किया।

बता दें कि मंगलवार को भी पीएनबी के 12,600 करोड़ के घोटाले में विपक्ष ने सरकार को जमकर घेरा था। जिसके बाद दोनों सदनों की कार्रवाई स्थगित की गई थी।