तो क्या सीएम योगी को रोकना ममता बनर्जी को पड़ेगा भारी?

451

कोलकाता में चल रहा सियासी खेल तो किसी से छुपा नहीं है मगर सवाल उठता है कि क्या अभी तक जहां सब कुछ पश्चिम बंगाल में सही चल रहा था तो अचानक से आखिर ऐसा क्या हुआ कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कोलकाता के धर्मतल्ला नामक जगह से केंद्र सरकार के खिलाफ धरने पर बैठ जाती है। लोकसभा चुनाव में अब ज्यादा समय बचा नहीं है और जिस तरीके से पूरे देश में मौहाल बनाया जा रहा है उसपर कहीं ना कहीं सभी को सोचने की जरूरत है।

Advertisement

आपको बता दे दो दिन पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पश्चिम बंगाल दौरा था लेकिन ममता बनर्जी ने योगी आदित्यनाथ के हेलीकाप्टर को वहां उतरने की इजाज़त नहीं दी जिसके बाद सीएम योगी ने लखनऊ कार्यालय से ही फोन पर बैठ कर जनसभा को सम्बोधित किया। यहीं नहीं इससे पहले भी ममता बनर्जी ने बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को पश्चिम बंगाल में एंट्री नहीं दी थी। ये सब हुआ और जिस दिन योगी आदित्यनाथ का दौरा रोका गया उसी शाम बंगाल में CBI अधिकारी चिट फंड घोटाले में पूछताछ करने पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के घर पहुँचती है जिसके बाद वहां मौजूद पुलिसकर्मियों और सीबीआई अफसरों में बहस होती है और पहली बार ऐसा होता है जब पुलिस सीबीआई को ही गिरफ्तार कर लेती है।

खुद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के पक्ष में उतरती हैं और केंद्र सरकार के खिलाफ शाम में ही धरने पर बैठ जाती हैं। आपको बता दे ममता बनर्जी का रूप है कि मोदी सरकार के इशारे पर सीबीआई काम कर रही है जो कि सरासर गलत है और ये संविधान के खिलाफ है।

अब आपको बताते है क्या है पूरा मामला:

पूरा मामला शारदा चिटफंड से जुड़ा हुआ है, 2006 के समय यह चिटफंड कंपनी फिल्म हेरा फेरी की तरह लोगों से पैसे लेकर 1 गुना 2 गुना 3 गुना नहीं बल्कि 34 गुना पैसे लौटाने की बात कही थी यही नहीं चिटफंड कंपनी ने आलू के बिजनेस में पैसा इन्वेस्ट करने वालों को 15 दिन में ही पैसा दोगुना करने का वादा किया था। कंपनी द्वारा दिए गए झांसे में 10 लाख से ज्यादा लोग फंसे और लगभग 40000 करोड़ों रुपए का गबन कर के फरार हो गई।

जब मामला तूल पकड़ा तो 2013 में ममता सरकार ने राज्य में एसआईटी का गठन किया और इसकी अध्यक्षता राजीव कुमार के हाथ में दी, 2014 में मामला सुप्रीम कोर्ट पहुँचा और तभी से जांच चल रही है। सीबीआई को शक है कि मामले से जुड़े कई अहम दस्तावेज़ राजीव कुमार ने गायब करवाये है उसी सिलसिले की पूछताछ के लिए सीबीआई कोलकाता पहुँचीं थी और फिर शुरू हो गया ये सियासी खेल। माना जा रहा है कि कहीं ना कहीं कई बड़े नेताओं का नाम इस मामले से जुड़ा है। खैर देखना होगा ये मामला कब खत्म होगा और अंत में इसका क्या परिणाम निकलता है।