डीडीयू के प्रवेश के लिए 5 अप्रैल से भरे जाएंगे फॉर्म

858

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय गोरखपुर में एडमिशन लेने के इच्छुक छात्रों के लिए खुशखबरी है।

Advertisement

विश्वविद्यालय की संयुक्त स्नातक प्रवेश परीक्षा 2019 के लिए ऑनलाइन फॉर्म 5 अप्रैल से 25 अप्रैल 2019 तक भरे जा जाएंगे और परास्नातक प्रवेश परीक्षा 2019 (केवल विश्वविद्यालय के लिए) के लिए ऑनलाइन फॉर्म 10 अप्रैल से 30 अप्रैल 2019 तक भरे जा सकेंगें।

परास्नातक प्रवेश परीक्षा 2019 (केवल विश्वविद्यालय के लिए) व में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा कराने पर विचार करते हुए समिति ने निर्णय लिया कि इस बार परास्नातक प्रवेश परीक्षा 2019 की प्रवेश परीक्षा ऑनलाइन कराई जाएगी।

आर्थिक आधार पर 10 प्रतिशत आरक्षण

प्रवेश समिति ने विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा में गरीब सवर्णों को 10 प्रतिशत आरक्षण देने की भी अनुमति दे दी है। इसके लिए अनुदानित कॉलेजो में 25% व सेल्फ फाइनेंस्ड कॉलेजो में 10% सीट की बढ़ोतरी की जाएगी।

विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी प्रोफेसर अजय शुक्ला ने बताया की विश्वविद्यालय की शोध पात्रता परीक्षा को ऑनलाइन सकुशल सम्पन्न कराने के अपार सफलता के बाद अब विश्वविद्यालय के परास्नातक व बीए एल एल बी की प्रवेश परीक्षा ऑनलाइन करायी जाएगी जो कि गोरखपुर शहर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर सम्पन्न होगी। प्रवेश समिति की यह बैठक कुलपति प्रोफेसर विजय कृष्ण सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई जिसमें विश्वविद्यालय के कुलसचिव, सभी संकायों के अधिष्ठाता , समन्वयक प्रवेश परीक्षा प्रोफेसर राजवंत रॉव उपस्थित रहे।