गोरखपुर से दिल्ली सफर करने वालों के लिए खुशखबरी, अब रोज चलेगी हमसफर

508

अगर आप भी दिल्ली से गोरखपुर और गोरखपुर से दिल्ली का सफर करते हैं और ट्रेन में रिजर्वेशन ना मिलने की वजह से परेशान है तो यह खबर शायद आपके लिए खुश करने वाली हो सकती है। गोरखपुर से चलकर आनंद विहार तक जाने वाली हमसफर जो की पूर्णता AC है अब सप्ताह के सभी दिनों गोरखपुर से चलेगी। पहले यह ट्रेन हफ्ते में कुछ दिन ही चलती थी लेकिन छुट्टियों और त्योहारों के चलते बढ़ने वाली भीड़ को देखकर अब इसे स्थाई तौर पर चलाने का निर्णय लिया गया है।

Advertisement

रेल राज्य मंत्री करेंगे शुरुआत

कल रेल राज्य मंत्री द्वारा विधिवत हरी झंडी दिखाकर इसका शुभारंभ किया जाएगा। रेल राज्य मंत्री इसके अलावा दुनिया के सबसे बड़े प्लेटफार्म गोरखपुर की प्लेटफॉर्म नंबर एक पर लगाई गई लिफ्ट सुविधा और ठहराव स्थल का भी लोकार्पण करेंगे। गोरखपुर रेलवे स्टेशन के विस्तारीकरण योजना में शामिल रहे इन कार्यों को जनता के लिए समर्पित करने रेल राज्य मंत्री का दौरा हो रहा है, जिसको लेकर रेल प्रशासन पूरी तैयारियों में जुटा है।

पहले दिन स्पेशल दूसरे दिन र रेगुलर

पहले दिन हमसफर एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन बनकर रवाना होगी। इसके बाद गोरखपुर से रोजाना रात आठ बजे जाएगी। रेल प्रशासन के पास आए शेड्यूल के मुताबिक रेल राज्यमंत्री नई दिल्ली से फ्लाइट से आएंगे और सीधे रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे। यहां आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे। इसी दौरान हमसफर एक्सप्रेस को रवाना भी करेंगे। स्पेशल ट्रेन के रूप में पहले दिन हमसफर एक्सप्रेस गोरखपुर से शाम चार बजे चलकर आनंद नगर, नौगढ़, बढ़नी, बलरामपुर, गोंडा, लखनऊ, कानपुर सेंट्रल से दूसरे दिन छूटकर आनंद विहार टर्मिनल सुबह 6.15 बजे पहुंचेगी।

Advertisement