कल जनता का वोट तय करेगा उपचुनाव के प्रत्यशियो का भविष्य

539

नीतिश गुप्ता
गोरखपुर।

Advertisement

कल 11 मार्च है यानी फूलपुर और गोरखपुर के लोकसभा उपचुनाव का दिन। कल दोनों शहरों के मतदाता अपना मत देकर प्रत्यशियो का भविष्य तय करेंगे। सभी पार्टियों के प्रत्याशियों ने चुनाव प्रचार जोर शोर से किया और जनता के बीच अपने मुद्दों को रख अपने पक्ष में लोगो से वोट देने की अपील की।
अब जब कि चुनाव का प्रचार प्रसार बन्द हो चुका है और कल वोट डाले जाने है, तो अब 14 मार्च ही बताएगा कि जनता ने अपना अगला नेता किसको चुना है। आपको बताते चले उपचुनाव दो जगहों पर हो रहे है परन्तु सबकी निगाहें गोरखपुर के चुनाव पर टिकी हैं क्योंकि गोरखपुर सीट योगी आदित्यनाथ की संसदीय सीट रही है। अब जब कि योगी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री है तो सभी को इंतजार है कि अगर जीत बीजेपी की होती है तो फिर क्या जैसा स्नेह योगी को गोरखपुरवासियो से मिलता था बतौर सांसद, वैसे ही उपेंद्र दत्त शुक्ल को मिलेगा?
वही दूसरी तरफ सपा और कांग्रेस पार्टी भी इस उपचुनाव में अपना पूरा जोर लगा दिया है, दोनों ही पार्टी अपने प्रत्याशी के जीतने की बात कर रही हैं। आपको याद दिला दे कि समाजवादी पार्टी की तरफ से ई. प्रवीण निषाद मैदान में है तो वही कांग्रेस से सुरहिता करीम चटर्जी मैदान में है।
अब देखना दिलचस्प होगा कि कल वोट डाले जाने के बाद 14 मार्च को किसका भाग्य खुलेगा।
आप सभी से ‘गोरखपुर लाइव’ अपील करता हैं कि कल यानी 11 मार्च को अपना समय निकाल कर वोट जरूर दे।