कच्ची के विरुद्ध चलाये गए अभियान में पुलिस ने बरामद किया कच्ची शराब की टँकी

1000

उच्चाधिकारियों के निर्देश पर गुलहरिया में हुई कच्ची शराब के विरुद्ध कार्यवाही।बीते कई वर्षों से जैनपुर टोला संतनगर में खूब फल-फूल रहा कच्ची शराब का धंधा

गोरखपुर:गुलरिहा इलाके में कच्ची शराब का कारोबार बीते कई वर्षों से बड़े पैमाने पर फल-फूल रहा है।उच्चाधिकारियों से कई बार शिकायत के बाद भी कच्ची शराब के अवैध कारोबारियों पर आबकारी विभाग या पुलिस विभाग कभी कार्यवाही नहीं करता।गुलहरिया के ग्राम पंचायत जैनपुर टोला संतनगर में ग्रामीणों की शिकायत पर दिन शनिवार को प्रशासन ने मामले को गंभीरता से लिया। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर स्थानीय पुलिस कच्ची के ठिकानों पर छापेमारी की।

Advertisement

जानकारी के अनुसार पुलिस ने भारी मात्रा में हजारों कुन्तल महुआ लहन बरामद कर नष्ट कर दिया।पुलिस के करीब तीन घंटे की कार्यवाही से कच्ची के कारोबारियों में हड़कम्प मच गया।

ग्रामीणों का कहना है करोबारीयों का धन्धा लम्बे समय से चल रहा था। यदि पूरी तरह से क्षेत्र में कच्ची शराब का धंधा बन्द नहीं हुआ तो ग्रामीण आंदोलन को बाध्य होंगे।जिसकी सारी जिम्मेदारी शासन-प्रशासन की होगी।

कच्ची के विरुद्ध चलाये गए अभियान में पुलिस को पानी की 500 लीटर के 6 टंकी महुआ लहन बरामद हुआ। जिसे बाद में नष्ट कर दिया गया। इस दौरान एसआईअरबिंद यादव, कान्सटेबल अखिलेश उपाध्याय, हेड कास्सटेबल अरविंद कुमार, अजीत तिवारी, राम अभिलेख शामिल रहे।