उपजिलाधिकारी ने ग्रामीणों की मांग पर गाँव किया निरिक्षण

472

महाराजगंज जनपद के लक्ष्मीपुर ब्लाक अंतर्गत ग्राम पंचायत बटईडीहा के टोला परमेशरापुर गाँव मे जल जमाव कि समस्या को लेकर आज उपजिलाधिकारी नौतनवा द्वारा औचक निरिक्षण किया गया। जिम्मेदार लोगों को इसके निस्तारण के लिए निर्देश भी दिया गया।

Advertisement

आपको बतादे कि परमेशरापुर गाँव में जल निकासी की समुचित व्यवस्था ना होने के कारण यहाँ जल जमाव एक विकट समस्या है।ग्रामीणों ने इसके लिए तमाम उच्चाधिकारियों को ज्ञापन व लिखित शिकायत भी किया था।इसके साथ ग्रामीणों ने जनप्रतिनिधियों से भी इस समस्या के समाधान के लिए समय समय पर बात किया, लेकिन अभी तक समस्या का कोई हल नही निकल पाया।

पिछले सप्ताह खंड विकास अधिकारी अनील कुमार यादव भी इसका निरिक्षण किये थे।
बीते वृहस्पतिवार को उपजिलाधिकारी नौतनवा गाँव में पहुँचकर गाँव का निरिक्षण किये और ग्राम प्रधान सहित ब्लाक कर्मचारियों को आवश्यक कार्यवाही कर समस्या का जल्द निदान करने का निर्देश दिये।

एक तरफ सरकार स्वच्छता अभियान को बढ़ावा दे रही है वही दूसरी तरफ जनप्रतिनिधियों की उदासीनता से गांव में गंदगी का अंबार लगा हुआ है। और इसको सभी समाचार पत्रों ने प्रमुखता से इस समस्या को प्रकाशित किया जिसके बाद उप जिलाधिकारी ने गांव पहुंचकर निरीक्षण किया और इसे तुरंत ठीक कराने के निर्देश दिया।

ग्रामीणों का कहना है की जल निकासी की समस्या के लिए लगातार हम लोगों ने अधिकारियों की चौखट का दरवाजा खटखटाया परन्तु कुछ ना हो सका शायद इस मामले को कुछ लोगों के प्रभाव में आकर यहां के मामले को दबा दिया जाता है। इसके बाद ग्रामीणों ने यह मन बनाया कि गांव से लेकर आला अफसरों तक लोगों का हम जीना हराम कर देंगे जब तक गांव की सफाई ठीक नहीं होगी हम लोग चैन से नहीं बैठेंगे।