इस दंपति के साथ जीने-मरने का खुद साक्षी बना भगवान..

576

गोरखपुर। किसी ने क्या खूब कहा है असली मोहब्बत वो लोग करते हैं जो एक दूसरे के साथ हर सुख दुख में साथ रहें यही नहीं बल्कि जीये भी साथ और मरे भी साथ। कुछ ऐसा ही मोहब्बत देखने को मिला गोरखपुर में जहां एक साथ कुछ देर के अंतराल पर एक दम्पति ने दुनिया को अलविदा कह दिया। पूरा मामला नंदानगर के गोकुलपुरम का है जहां वृद्ध दम्पत्ति के चंद मिनटों के अंतराल पर दुनिया से विदा ले लेने की घटना ने गुरुवार को पूरे मोहल्ले को गमगीन कर दिया। हर किसी की जुबान पर इस दम्पत्ति के आपसी प्रेम की चर्चा थी। मोहल्ले वालों के मुताबिक दोनों अक्सर कहते थे कि उनकी इच्छा है कि दुनिया से एक साथ जाएं और यदि ऐसा हो तो उन्हें एक ही चिता में जला दिया जाए।

Advertisement

मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विसेस से सेवानिवृत हरिराम चौधरी (उम्र 85 वर्ष)अपने परिवार के साथ नंदानगर मेंं रहते थे। उनकी पत्नी रेशमा चौधरी (उम्र 83 वर्ष) की तबीयत बुधवार को अचानक खराब हो गई। उनके बेटे विजय चौधरी और विनय चौधरी नंदानगर में श्रृंगार की दुकान चलाते हैं। उन्होंने अपनी मां को एक अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन कुछ समय बाद डॉक्टरों ने जवाब दे दिया।

परिवारजन रेशमा चौधरी को लेकर घर लौट आए। वे उनकी सेवा में जुटे थे। गुरुवार भोर में पांच बजे रेशमा चौधरी ने दम तोड़ दिया। घर में रोना-धोना शुरू हो गया। पत्नी के यूं अचानक चले जाने हरिराम चौधरी भी सकते में आ गए। उनकी हालत बिगड़ने लगी। परिवारीजन उन्हें अस्पताल ले जा पाते इसके पहले ही उन्होंने भी दम तोड़ दिया। थोड़े अंतराल में एक ही दिन घर के दोनों बुजुर्गों केचले जाने से परिवारीजनों का दु:ख कई गुना बढ़ गया।