लवली लौटे काँग्रेस में, माकन से नाराज होकर BJP में गए थे

666

दिल्ली कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली की घर वापसी हो गई है. कांग्रेस का हाथ छोड़ बीजेपी का दामन थामने वाले लवली एक बार फिर अपनी पुरानी पार्टी में वापस आ गए हैं. दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने खुद इसकी जानकारी दी है.

Advertisement

अरविंदर सिंह लवली ने नौ महीने पहले ही भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन की थी. नगर निगम चुनाव से ठीक पहले अजय माकन से नाराज होकर वो बीजेपी में चले गए थे. लवली के साथ यूथ कांग्रेस नेता अमित मलिक भी फिर से कांग्रेस में शामिल होंगे.

अरविंदर सिंह लवली और दिल्ली यूथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अमित मलिक ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की है. अमित मलिक ने आजतक से कहा है कि बीजेपी में विचारधारा और राष्ट्रवाद दिखावा होता है. कांग्रेस की विचारधारा ही देशहित में है, इसलिए हम वापसी कर रहे हैं.

आज इस संबंध में राहुल गांधी के ऑफिस में मीटिंग हुई. अजय माकन ने ट्वीट कर बताया कि उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की. इस दौरान पी.सी चाको, हारून यूसुफ और अरविंदर सिंह लवली भी मौजूद रहे. उन्होंने लिखा कि अरविंदर सिंह लवली कांग्रेस में शामिल हो गए हैं.

बीजेपी छोड़ने के बाद अरविंदर सिंह लवली ने आरोप लगाया था कि पार्टी में उन्हें दरकिनार किया गया. साथ ही उन्होंने ये भी कहा था कि मुझे बिना वजह पार्टी अध्यक्ष पद से हटाया गया. उन्होंने ये भी कहा था कि मैंने तमाम खतरे उठाते हुए सिखों को कांग्रेस से जोड़ा और मुझे ही साइड लाइन किया गया