मामूली विवाद में मनबढ़ो ने पिता-पुत्र को चाकुओं से गोदा।

1434

देवरिया। ऐकौना थाना क्षेत्र के बिसुनपुर बगहि में होली के दौरान मामूली विवाद को लेकर हमले में पिता की मौत हो गई जबकि बेटे की स्थिति गंभीर है। उसे मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया है।

Advertisement

बिशुनपुर बगही गांव के रहने वाले योगेंद्र सिंह (44 वर्ष) शुक्रवार की सुबह गांव में होली खलने निकले थे । इसी बीच गांव के एक व्यक्ति के आ रहे एक रिश्तेदार के लक्जरी वाहन से होली खेल रहे कुछ लोगों को ठोकर लग गई। योगेंद्र ने वाहन के चालक को दौड़ाकर पकड़ लिया। इसे लेकर रिश्तेदारों और गांव के लोगों में विवाद हो गया।
आस पास के लोगों ने दोनों पक्षों को समझा बुझा कर मामला शांत कराया। इसके बाद वाहन चालक और रिश्तेदार योगेंद्र और ग्रामीणों को धमकी देते हुए फरार हो गए। शाम को योगेंद्र अपने बेटे राजन सिंह (24 वर्ष ) के साथ होली खेलने दूसरे गांव जा रहे थे। अभी वह एकौना के हवली और करहकोल गांव के बीच चौराहे पर पहुंचे थे कि इसी बीच लग्जरी वाहन से पहुंचे आधा दर्जन लोगों ने पिता पुत्र पर चाकूओं से हमला कर दिया।
यह देख लोगों ने शोर मचाया तो हमलावर वहां से फरार हो गए। आसपास के लोग घायल पिता-पुत्र को स्थानीय स्वास्थ्य केन्द्र पर ले गए। जहां से डाक्टर ने दोनों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल में चिकित्सकों ने योगेंद्र को मृत घोषित कर दिया।
गंभीर रूप से घायल राजन को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है । सूचना मिलते ही डी एम सुजीत कुमार और एसपी राकेश शंकर ने जिला अस्पताल पहुंच कर घटना की जानकारी ली।एसएसपी ने आरोपियों को गिरफ्तार कर कड़ी करवाई का निर्देश दिया है।