मरीज की मौत पर परिजनों ने जूनियर डॉक्टर पर लगाया लापरवाही का आरोप

369

गोरखपुर: बीआरडी मेडिकल कॉलेज में सोमवार की अपराह्न 4 बजे सुरक्षा गार्डों की बर्बरता सामने आई। महिला मरीज की मौत पर लापरवाही का आरोप लगाने वाले बेटे और महिला तीमारदारों को सुरक्षा गार्डों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

Advertisement

बिच बचाव के लिए आए लोगों को भी गार्डों ने नहीं छोड़ा। अन्य मरीज भी दो तीमारदार गार्डों की पिटाई से जख्मी हो गए हैं। घटना के दौरान मूकदर्शक रही पुलिस ने तीमारदारों की बाइक और कार को कब्जे में ले लिया है। अस्पताल प्रशासन की ओर से तीमारदारों पर गुंडई का आरोप लगाते हुए तहरीर दी गई है।

बेलीपार के संतोष शुक्ला अपनी पत्नी अंशु (42) को गंभीर हालत में लेकर सोमवार को मेडिकल कॉलेज पहुंचे। उसकी गंभीर हालत को देखते हुए अंशु को मेडिसिन वार्ड में भेजा गया। आरोप है वहां मौजूद एक जूनियर डॉक्टर ने इलाज की जगह उसे सीधे लखनऊ ले जाने की सलाह दे दी। इस पर परिजन इलाज के लिए गिड़गिड़ाने लगे। इस बीच मरीज ने स्ट्रेचर पर वार्ड के बाहर ही दम तोड़ दी। मौत पर गुस्साए परिजनों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया। जिसके बाद जूनियर डॉक्टर भड़क गए और उनके बुलाने पर आए सुरक्षा गार्ड शव समेत सभी को बाहर धकेलते हुए ले गए। मेडिकल कॉलेज के बाहर ले जाकर महिला तीमारदारों और अंशु के बेटे को सुरक्षा गार्ड दौड़ा-दौड़ा कर पीटने लगे।

तीमारदारों से मारपीट की जानकारी मिली है। पूरे मामले की जांच कराई जा रही है। जिसकी लापरवाही सामने आएगी, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।