प्रदेश के सरकारी स्कूलों में लगेगी खेल और योग की क्लास: अनुपमा जायसवाल

0
293

लखनऊ। प्रदेश के सरकारी स्कूलों में स्टूडेंट्स को स्पोर्ट्स और योग के लिए प्रेरित किया जाएगा. बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री अनुपमा जायसवाल ने लखनऊ के स्पोर्ट्स कॉलेज में 31वीं राज्य स्तरीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता एवं सांस्कृतिक समारोह का उद्घाटन किया. समारोह में प्रदेश के 18 मंडलों से करीब 28 सौ छात्र-छात्राएं हिस्सा ले रहे हैं.
दो दिवसीय खेल प्रतियोगिताओं में प्रदेश भर के परिषदीय स्कूलों के छात्र-छात्राएं हिस्सा ले रहे हैं. समारोह के उद्घाटन सत्र में मंत्री अनुपमा जायसवाल ने खेल और योग के फायदों पर चर्चा की. उन्होंने कहा कि विभाग के पास जो बजट है, उसमें प्रयास करके स्कूलों में खेल सुविधाओं और योगा को बढ़ावा दिया जाएगा. वहीं इस दौरान प्रदेश भर से आए सरकारी स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देने के साथ ही खेलों में हिस्सा लिया. सरकार स्कूलों के इन बच्चों की प्रस्तुतियों को देखकर सभी ने सराहना की.

Advertisement

राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का समापन मंगलवार 27 मार्च को होगा.अनुपमा जायसवाल ने कहा कि किसी ने नहीं सोचा था कि बेसिक शिक्षा परिषद के बच्चे इतना अच्छा प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में बेसिक शिक्षा परिषद में काफी बदलाव आपको देखने को मिलेगा. हम लगातार प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमारा जितना भी बजट है, उसमें हम पूरी कोशिश कर रहे हैं कि स्पोर्ट्स और योग को बढ़ावा दिया जा सके.

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement