परिवार वालों ने माँगा दहेज जिसके बाद प्रेमी युगल ने मंदिर में रचाई शादी

0
205

गोरखपुर। ये कहावत तो आपने खूब सुना होगा की जोड़ी ऊपर वाले ने बना कर भेजा है और जब जहाँ लिखा होगा वही शादी होगी।ऐसा ही कुछ गगहा थाना क्षेत्र के लोहरापार में देखने को मिला जहाँ प्रेमी युगल ने तय तिथि से पूर्व शादी रचाई। जी हम बात कर रहे हैं गगहा निवासी प्रेम कुमार पुत्र बृजमोहन व प्रियंका उर्फ पिंकी पुत्री तुलसी प्रसाद निवासी गौर बैदौली थाना बांसगांव दोनों एक दूसरे से प्रेम करते थे।

Advertisement

परिवार में इस बात की खबर मिलने पर दोनों परिवार के लोगों ने बीते जून में आपसी सहमति से शादी का आश्वासन दे दिया। परिवार की मंजूरी के बाद लड़का बाहर कमाने चला गया और शादी की डेट फिक्स करने के लिए लड़का बाहर से जब अपने घर आया तो उसके घर के लोग दहेज को लेकर विरोध करने लगे दोनों प्रेमी किसी भी हालत में एक दूसरे के साथ जीवन व्यतीत करना चाहते थे बात नही बनती देख लड़के ने अपने परीवार से बगावत कर लड़की व उसके परिवार को संदेशा देते हुए थाना गगहा के समीप में करवल देवी मंदिर पर लड़का पहुंचा जिसके बाद तय समय पर लड़की भी अपने परिवार सहित पहुंच गई।
मजबुर होकर लड़का पक्ष भी मंदिर पहुंचा और दोनों प्रेमी हंसी खुशी से आज दिनांक 20,04,2019 को दिन में लगभग एक बजे माता करवल देवी मंदिर पर माँ करवल को साक्षी मानकर एक दूसरे को जयमाल डाल कर शादी की जिसके बाद दोनों पक्षों के परिवार वालों ने भी आपस में मिलकर इस नए जोड़े को आशीर्वाद दियें तथा लोगों में मिठाईयां बांटी।

इस दहेज रहित शादी की चर्चा क्षेत्र में जोरो पर है तथा समाज में एक अच्छा संदेश देते हुए लड़का अपने प्रेमिका को अपने घर हंसी खुशी से ले गया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement