निर्दलीय विधायक राजा भैया ने कहा,मैं मायावती के साथ नहीं…

527

उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की 10 सीटों समेत 6 राज्यों में 25 राज्यसभा सीटों के लिए वोटिंग शुरू हो गई है। मतदान के दौरान तबते अधिक ध्यान यूपी की 10वीं सीट को लेकर है। इस सीट को लेकर हर पल नाटकीय बदलाव जारी है। ताजा घटनाक्रम के तहत समाजवादी पार्टी के समर्थक निर्दलीय विधायक राजा भैया ने कहा है कि वह अखिलेश के साथ तो हैं लेकिन मायावती के साथ नहीं। संकेत साफ है कि वह बसपा के राज्यसभा उम्मीदवार को वोट नहीं देंगे। निर्दलीय विधायक अमनमणि त्रिपाठी ने भी भाजपा उम्मीदवार को समर्थन देने की बात की।
इससे पहले, उन्नाव के पुरवा से बीएसपी विधायक अनिल सिंह ने भी कहा है कि वह महाराजजी यानी यूपी के सीएम योगी आदित्य नाथ के साथ हैं। बसपा के उम्मीदवार की जीत पर संकट के बदल पहले से ही मंडरा रहा है क्योंकि जेल में बंद बसपा विधायक मुख्तार अंसारी और सपा के हरिओम यादव को मतदान की अनुमति नहीं दी गई है।
यूपी की सीटों के लिए इस चुनाव में कुल 11 उम्मीदवार मैदान में उतरे हैं जिनमें से 9 भाजपा के उम्मीदवार हैं जबकि एक-एक उम्मीदवार सपा और बसपा की ओर से चुनाव लड़ेंगे। आज 9 बजे शुरू हुई ये वोटिंग शाम के 4 बजे तक चलेगी। आपको बता दें कि राज्यसभा की इन 10 सीटों के लिए 402 विधायक वोट करेंगे।

Advertisement

भाजपा की तरफ से हैं ये उम्मीदवार

इस चुनावी दौड़ में भाजपा के उम्मीदवारों में अरुण जेटली, अशोक बाजपेई, विजय पाल सिंह तोमर, सकलदीप राजभर, कांता कर्दम, अनिल जैन, हरनाथ सिंह यादव, जीवीएल नरसिम्हाराव और अनिल कुमार अग्रवाल शामिल हैं।

इन राज्यों में हो रहे चुनाव

राज्यसभा की 25 सीटों के लिए देश के 6 राज्यों में चुनाव किये जा रहे हैं जिनमें उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, झारखंड, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना शामिल हैं।