दिन 3:30 बजे की बड़ी खबरें

576

➡ दिल्ली: स्वामी प्रसाद मौर्या का बयान- हम अपनी नाकामियों के चलते हारे, नाकामियों के चलते सपा को जीत मिली, सपा को हमारी नाकामियों के चलते जीत मिली, दोनों पार्टियों का अस्तित्व समाप्त होने के कगार पर, इसलिए यह नापाक गठबंधन किया गया है, इसमें कोई दो राय नही हम ग़लत मुगालते में थे, ओवर कॉन्फिडेंस पाल रखा था, पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्मान मिलना चाहिए, सरकारी तंत्र की उपेक्षा का शिकार कायर्कर्ता हुए।

Advertisement

➡ दिल्ली: केंद्र सरकार ने दायर किया हलफनामा, रामसेतु मामले में सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर, केंद्र ने कहा हम रामसेतु को नहीं हटाएंगे, सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका पर दायर किया हलफनामा, हम सेतुसमुंद्रम प्रोजेक्ट के लिए अन्य विकल्प तलाशेंगे।

➡ दिल्ली: PNB घोटाले का मामला, केंद्र ने SC की निगरानी में जांच का विरोध किया, एटॉर्नी जनरल ने कहा, मामले में जांच शुरू हो चुकी है, ऐसी याचिका पर कोर्ट को सुनवाई नहीं करनी चाहिए।

➡ लखनऊ: यूपी कैबिनेट में पास होने वाले प्रस्ताव, भारत समाचार पर कैबिनेट के प्रस्ताव, सिनेमाहाल के निर्माण, संचालन के लाइसेंस का प्रस्ताव, लाइसेंस प्रणाली के सरलीकरण को मंजूरी, एक महीने में ऑनलाइन मिलेगा लाइसेंस, 5 साल तक के लिए नई व्यवस्था को मंजूरी, मनोरंजन कर विभाग का प्रस्ताव हुआ मंज़ूर, नए सिनेमाहाल के निर्माण में होगी सहूलियत, उद्योग विभाग से जुड़े प्रस्ताव को दी मंजूरी, सीमेंट कारपोरेशन के कर्मचारियों का होगा समायोजन, राज्य सरकार के दूसरे विभाग में समायोजन का निर्णय, सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को पहले ही दिया था आदेश, इन कर्मचारियों के समायोजन को आज दी मंजूरी, 1999 में बंद हुआ था उत्तर प्रदेश सीमेंट कारपोरेशन, संस्थागत वित्त विभाग का प्रस्ताव मंज़ूर, संस्थागत वित्त बीमा योजना को स्थानांतरित किया, राजस्व विभाग में स्थानांतरित किया गया, वाराणसी में फिलीपींस के इंस्टीट्यूट को जमीन, इंटरनेशनल राइस रिसर्च इंस्टीट्यूट के सेंटर को जमीन, 5 हेक्टेयर ज़मीन देने को कैबिनेट की मंजूरी, 3 गन्ना किसानों को किया जाएगा सम्मानित, राज्य स्तर पर सबसे ज्यादा गन्ना उत्पादन, 3 किसानों को सम्मानित करने का फैसला, 21 हज़ार, 31 हज़ार,51 हज़ार का पुरस्कार देगी सरकार, 3 गन्ना समितियों,3 बेहतर चीनी मिलों को भी पुरस्कार।

➡ लखनऊ: यूपी कैबिनेट में किसानों को बड़ी राहत, नई गेहूं नीति को मिली कैबिनेट में मंजूरी, 72 घंटे के अंदर किसानों को मिलेगा पैसा, किसानों के खाते में 72 घंटे में आएगा पैसा, ज्यादा से ज्यादा क्रय केंद्र खोले जाने का निर्णय, ऑनलाइन जुड़े रहेंगे सारे क्रय केंद्र, 1735 रुपये प्रति क्विंटल,10 रुपए किराए का भुगतान, किसानों को भुगतान किया जाएगा, गेहूं का समर्थन मूल्य कैबिनेट में तय किया गया।

➡ लखनऊ: मंत्री सतीश महाना का बयान- पीएम कौशल विकास योजना को शुरू किया गया, सोचना,करना , इस पर पहले ही सोचना चाहिए, हमें अपने भविष्य के लिए करना चाहिए, आज के छात्रों के पास बहुत सारे अवसर है, कार्य की विश्वनीयता बनी रहनी चाहिए, ई-बिजनेस, अवसर,चुनौतियों पर कार्यक्रम।

➡ लखनऊ से बड़ी खबर, यूपी आ सकते हैं आईएएस देवेश चतुर्वेदी, मुख्य सचिव से मिलने पहुंचे देवेश चतुर्वेदी, पंचम तल में बदलाव की सुगबुगाहट तेज, केंद्र में डीओपीटी में तैनात हैं देवेश चतुर्वेदी।

➡ लखनऊ: ठाकुरगंज में 3 साल की बच्ची से रेप मामला, आरोपी को फांसी की सज़ा दिलाने पर प्रदर्शन, मुआवजे की मांग को लेकर प्रदर्शन, परिजनों को पुलिस प्रदर्शन से उठाया।

➡ बरेली: खनन माफिया आशुतोष को पुलिस ने किया अरेस्ट, खुलेआम तमंचा लहराकर गांव वालों को दी थी धमकी, हवाई फायरिंग करने पर ग्रामीणों ने की थी शिकायत, ग्राम प्रधान को जान से मारने की दी धमकी, ग्राम प्रधान ने के साथ ग्रामीणों ने की शिकायत, शिकायत पर खनन माफिया पर केस दर्ज, रामगंगा की कटरी में हो रहा है खनन।

➡ बरेली: रुहेलखंड यूनिवर्सिटी ने परीक्षा केंद्र निरस्त किया, लाल बहादुर शास्त्री कॉलेज का परीक्षा केंद्र निरस्त, परिक्षा केंद्र के बाहर लिखी जा रही थी कॉपियां, ऑडियो क्लिप से मामला आया था सामने, जांच समिति की रिपोर्ट पर कुलपति ने की कार्रवाई, शनिवार की परीक्षाएं पर्यवेक्षक की निगरानी में होंगी, ज्योति कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट साइंस में होंगी परिक्षाएं।

➡ कन्नौज: यूपी बोर्ड की बड़ी लापरवाही आई सामने, जीटी रोड पर पड़े मिले कॉपियों के बंडल, इंटरमीडिएट बोर्ड की कॉपियों के बंडल मिले, जीव विज्ञान विषय की पड़ी मिली कॉपियां, 29 परीक्षार्थियों का भविष्य सड़क पर पड़ा, गोरखपुर के रेशमा रावत कॉलेज की हैं 29 कॉपियां, रेशमा रावत कृषि इंटर कॉलेज की हैं कॉपियां, सदर कोतवाली के मानीमऊ का मामला।

➡ इलाहाबाद: नगर आयुक्त हरिकेश चौरसिया की ईमेल आईडी हैक, हैकर ने फिलीपींस से हैक कर मांगे तीन हजार यूरो, नगर निगम की सरकारी और नगर आयुक्त की ईमेल आईडी हैक, नगर आयुक्त ने ईमेल आईडी करायी ब्लाक, एफआईआर के लिए नगर आयुक्त ने पुलिस को दी सूचना।

➡ इलाहाबाद: चक्रपाणि महाराज और प्रमोद कृष्णन फर्जी बाबा, अखाड़ा परिषद ने जारी की फर्जी बाबाओं की लिस्ट।

➡ इलाहाबाद: फर्जी बाबाओं की सूची भारत समाचार पर, असीमानंद, बाबा राम रहीम फर्जी बाबाओं में शामिल, आशाराम बापू, राधे मां,नित्यानंद,निर्मल बाबा फर्जी, ओम बाबा, सचिन दत्ता, इच्छाधारी बाबा भीमानंद, नारायण साईं, त्रिकाल भवंता, ॐ नमः शिवाय बाबा, कुशमुनि, बाबा रामपाल, भीमानंद फर्जी बाबा, ब्रह्पति गिरी, मलकान गिरी फर्जी बाबा की लिस्ट में, भारत समाचार पर फर्जी बाबाओं की हर अपडेट।

➡ आगरा में स्वास्थ्य विभाग की खुली पोल, स्वास्थ्य विभाग में छुट्टी के लिए पैसे का खेल, स्वास्थ्य महकमे की पोल खोल रहा ऑडियो, सुविधा शुल्क के वजन से तय होती हैं ड्यूटी, बाह सीएचसी में डॉक्टर मुक्ता,डॉ जीतेंद्र तैनात हैं, ड्यूटी ना करने पर इंचार्ज धीरेंद्र लेते हैं मोटी रकम, डॉक्टर धीरेंद्र सारे कर्मचारियों से लेते मोटी रकम, आगरा के बाह सीएचसी का मामला, आगरा का बाह सीएचसी खोल रहा पोल।

➡ मिर्ज़ापुर: सोनी केबल के मालिक संजय सिंह की मौतच, संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी पर लटकता मिला शव, मोर्चाघर के पास घर के अंदर मिला शव, पंखे से लटकता मिला संजय सिंह का शव, पुलिस ने शव को कब्जे में लिया, शव के पास मिला सुसाइड नोट, जांच में जुटी पुलिस, डेन नेटवर्क का सोनी केबल करता था प्रसारण।