तीन तलाक मामले में पति व ससुर को जेल

451

महराजगंज जनपद के श्यामदेउरवा थाना क्षेत्र में मारपीट कर अपनी पत्नी को तलाक देने का मामला सामने आया है। इस मामले में श्यामदेउरवा पुलिस ने महिला के पति व ससुर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

Advertisement

गुलहरिया थाने की ग्राम पंचायत परसौना निवासी मोहम्मद इसराक अली के बेटी राबिया खातून की शादी 6 वर्ष पूर्व श्यामदेउरवा थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत पिपरिया के रहने वाले जावेद अली पुत्र साहिल अली के साथ हुई थी लेकिन दोनों के रिश्ते में आई खटास के कारण राबिया ने श्यामदेउरवा थाने में तहरीर देकर अपने पति जावेद अली, सासु कमरजहां ,ननंद इशरत ,अपने पति के मौसा कैसर व नियाज एवं मौसी शाहजहां और पति की दूसरी पत्नी (सौतन)नाजिया के खिलाफ तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की।

राबिया ने अपने दिए प्रार्थना पत्र में लिखा कि मेरी शादी 6 वर्ष पूर्व पिपरिया गांव में जावेद अली से हुई थी मैं अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए रह रही थी तथा मेरे पिता ने शादी में अपनी क्षमता के अनुसार दहेज दिया था परंतु मेरे पति और मेरे ससुर ने दहेज में चार पहिया गाड़ी की मांग करने लगे और जब मेरे पिता चार चक्का गाड़ी नहीं दे पाये तो मेरे ससुराल वालों ने मुझे प्रताड़ित कर घर से निकाल दिया जिसके कारण मैं अपने मायके चली आई।

इस बीच में मेरे पति जावेद ने दूसरी शादी नाजिया नामक लड़की से कर लिया जब इस बात की जानकारी मुझे हुई तो मैं 29 अक्टूबर को अपने ससुराल पिपरिया आई और इसका विरोध करना सुरु किया तो मेरे पति सास, ससुर ,ननद, सौतन, मौसा, मौसी ,मिलकर लाठी डंडे से पीटना शुरू कर दिया तथा उसी समय मेरे पति जावेद ने तीन बार तलाक तलाक बोलते हुए तलाक दे दिया मैं वहां से किसी तरह अपनी जान बचाकर वहा से भागी और श्यामदेउरवा थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की

पुलिस ने पीड़िता की तहरीर को गंभीरता से लेते हुए सभी आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए धारा 498 ए 323, 504, 506, 3/4, 3/4 मुस्लिम महिलाएं अधिनियम 2019 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया और पति व ससुर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
इस संबंध में श्यामदेउरवा स्पेक्टर निर्भय कुमार सिंह ने पूछे जाने पर बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर बाप बेटे को जेल भेज दिया गया है।